परिवारवादी पार्टियां करती हैं सिर्फ अपना विकास, देश की प्रतिभाओं को नहीं मिलते अवसर: पीएम मोदी

परिवारवादी पार्टियां करती हैं सिर्फ अपना विकास, देश की प्रतिभाओं को नहीं मिलते अवसर: पीएम मोदी

प्रेषित समय :17:13:53 PM / Thu, May 26th, 2022

हैदराबाद. तेलंगाना के हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ओर विरोधियों और परिवारवाद पर जमकर हमला, वहीं साथ ही स्टार्टअप को लेकर किये जा रहे कामों का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये 21वीं सदी का भारत है जो आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा है. हमारे स्टार्टअप पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ रहे हैं. आज हम दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टार्टअप इकोसिस्टम हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दशकों तक चले तेलंगाना आंदोलन में हजारों लोगों ने अपना बलिदान दिया था. ये बलिदान तेलंगाना के भविष्य के लिए था. ये बलिदान, तेलंगाना की आन-बान-शान के लिए था. तेलंगाना आंदोलन इसलिए नहीं चला था कि कोई एक परिवार तेलंगाना के विकास के सपनों को लगातार कुचलता चला जाए. उन्होंने कहा कि परिवारवाद की वजह से देश के युवाओं को, देश की प्रतिभाओं को राजनीति में आने का अवसर भी नहीं मिलता. परिवारवाद उनके हर सपनों को कुचलता है, उनके लिए हर दरवाजा बंद करता है. इसलिए, आज 21वीं सदी के भारत के लिए परिवारवाद से मुक्ति, परिवारवादी पार्टियों से मुक्ति एक संकल्प भी है.

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग देख रहे हैं कि जब एक परिवार को समर्पित पार्टियां जब सत्ता में आती हैं, तो कैसे उस परिवार के सदस्य भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा चेहरा बन जाते हैं. तेलंगाना के लोग देख रहे हैं कि परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपना विकास करती हैं, अपने परिवार के लोगों की तिजोरियां भरती है. उन्होंने कहा कि जहां जहां परिवारवादी पार्टियां हटी हैं, वहां-वहां विकास के रास्ते भी खुले हैं. अब इस अभियान को आगे बढऩे की जिम्मेदारी तेलंगाना के मेरे भाइयों बहनों की है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के इस युग में भी जो लोग अंधविश्वास के गुलाम बने हुए हैं, वो अपने अंधविश्वास में किसी का भी नुकसान कर सकते हैं. ये अंधविश्वासी लोग तेलंगाना के सामथ्र्य के साथ कभी न्याय नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले 8 सालों में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ देश की निरंतर सेवा की है. गरीब, पिछड़ा, दलित, आदिवासी, हमारी माताएं बहनें, हमारे अंत्योदय के सारे साथी, उनका उत्कर्ष भाजपा की आस्था है.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों अलग अलग चुनावों में भाजपा की जीत इस बात का स्पष्ट संकेत है कि तेलंगाना में अब लोगों ने मन बना लिया है. तेलंगाना में अब अब बदलाव पक्का है. तेलंगाना में अब भाजपा तय है. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का नया भारत आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया के सपनों को लेकर आगे बढ़ रहा है. हमारे स्टार्टअप्स आज पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ रहे हैं. आज हम दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टार्टअप ईकोसिस्टम हैं. अभी कुछ दिन पहले ही, भारत का सौंवां यूनिकॉर्न हमारे सामने आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा मोदी है तो हिंदू है, भड़के दिग्विजयसिंह बोले मोदी प्रसंग हमारे किस धार्मिक ग्रंथ का अंग है

पीएम मोदी से जापान के तीन पूर्व प्रधानमंत्रियों ने टोक्यो में की मुलाकात, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

कुशलबाग स्कूल, बांसवाड़ा में पढ़े हैं, पीएम मोदी के सबसे प्रमुख सियासी सारथी हिरेन जोशी, जिन पर स्वामी ने निशाना साधा है?

टोक्यो में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने की पीएम मोदी की तारीफ: कहा- शानदार

वैश्विक भलाई की दिशा में काम करने वाली एक ताकत के रूप आगे बढ़ रहा है क्वाड समूह: पीएम मोदी

Leave a Reply