घूमने का बना रहे प्लान तो वाराणसी से पशुपतिनाथ धाम जाने का सुनहरा मौका

घूमने का बना रहे प्लान तो वाराणसी से पशुपतिनाथ धाम जाने का सुनहरा मौका

प्रेषित समय :08:51:40 AM / Fri, May 27th, 2022

जून के महीने वाराणसी से नेपाल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आ रहा है. दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी वाराणसी से नेपाल की धार्मिक यात्रा के लिए बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. यात्रा की शुरुआत वाराणसी से होगी. 5 दिन और 4 रातों के इस टूर पैकेज के दौरान कांठमाडू में आपको पशुपतिनाथ मंदिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनोकामना मंदिर, विन्ध्यवासिनी मंदिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन करने का मौका मिलेगा. यह टूर पैकेज दिनांक 27.06.22 से 01.07.22 तक संचालित किया जाएगा. इस टूर में यात्रियों को सीधे फ्लाइट से वाराणसी से काठमांडू और वाराणसी वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.

कितने का है यह टूर पैकेज- इस हवाई टूर के लिए प्रति व्यक्ति 38,200 रुपये चुकाने होंगे. वहीं, दो लोगों के एक साथ बुकिंग पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 30,300 रुपये और 3 लोगों के एक साथ बुकिंग पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 29,000/- रुपये देने होंगे. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 28,900 रुपये और 2 से 11 साल के बच्चे के लिए बिना बेड 21,000 रुपये चार्ज है.

कैसे करा सकते हैं बुकिंग- जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

60 श्रद्धालुओं की चारधाम यात्रा में अब तक मौत, शुगर और बीपी के मरीजों को ज्यादा खतरा

अमरनाथ यात्रा पर मंडराया खतरा, आतंकी संगठन ने जारी किया धमकी भरा पत्र

IRCTC Tour Package: बजट में करें शिरडी और शनि शिंगणापुर की यात्रा

जबलपुर : रेलवे अप-डाउनर्स को देने जा रहा बड़ी राहत, मेल, एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने मिलेगी यह सुविधा

Leave a Reply