जबलपुर : रेलवे अप-डाउनर्स को देने जा रहा बड़ी राहत, मेल, एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने मिलेगी यह सुविधा

जबलपुर : रेलवे अप-डाउनर्स को देने जा रहा बड़ी राहत, मेल, एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने मिलेगी यह सुविधा

प्रेषित समय :19:03:46 PM / Fri, May 20th, 2022

जबलपुर. जबलपुर मंडल से चलने वाली सभी गाडिय़ों में अप डाउन करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा मंथली सीजन टिकट (एमएसटी) की सुविधा शीघ्र ही बहाल होने जा रही है. इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि रेलवे मुख्यालय ने पत्र जारी करके सूचित किया है कि कोविड-19 के पूर्व जिन गाडिय़ों में सामान्य श्रेणी के डिब्बों में एमएसटी तथा त्री मासिक सीजन टिकट क्यू. एस. टी. की सुविधा दी गई थी, उन सभी मेल एक्सप्रेस गाडिय़ों के सामान्य श्रेणी के कोचों में कोविड-19 के उपरांत आगामी 29 जून 2022 से यह सुविधा पुन: प्रारंभ कर दी जाएगी.

 श्री रंजन ने बताया कि पूर्व में सामान्य श्रेणी के कोच में सीट का आरक्षण का प्रावधान था जिसकी अवधि 29 जून को समाप्त होने जा रही है अत: मंडल में भी 29 जून के उपरांत अनारक्षित कोचों में  एम.एस.टी. एवं क्यूएसटी टिकट धारा यात्रा करने के पात्र होंगे. इस सुविधा के बहाल होने से रेलवे से अप डाउन करने वाले रेल यात्रियों को लाभ मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में डीजीपी के रिश्तेदार के घर में चोरी, आरक्षक से अधिकारी तक जुटे चोरों की तलाश

जबलपुर में गधेरी के जंगल में कच्ची शराब बनाने के अड्डे पर पुलिस की दबिश, अवैध कारोबारियों में मची भगदड़, 5000 लीटर लाहन किया नष्ट

जबलपुर में कार के टक्कर से मोटर साइकल सवार की मौत, एक गंभीर

Leave a Reply