केरल में पीएफआई की रैली में नाबालिग के भड़काऊ नारे लगाने के मामले में अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी

केरल में पीएफआई की रैली में नाबालिग के भड़काऊ नारे लगाने के मामले में अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी

प्रेषित समय :07:47:03 AM / Sat, May 28th, 2022

अलप्पुझा. केरल के अलप्पुझा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित मार्च में एक नाबालिग द्वारा कथित रूप से भड़काऊ नारेबाजी किए जाने के मामले में शुक्रवार को और 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उक्त घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रैली के आयोजकों और पीएफआई के पदाधिकारियों सहित 18 लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में कुल 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमने और 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुछ आयोजक और अन्य पदाधिकारी हैं. अभी तक हमने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि इस रैली का वीडियो वायरल होने के बाद मामला प्रकाश में आया था. वीडियो में कथित तौर पर एक नाबालिग बच्चा हिंदू समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारे लगा रहा था. बीते मंगलवार को पुलिस ने पीएफआई अलाप्पुझा के जिला अध्यक्ष नवास वंदनम और जिला सचिव मुजीब के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

वहीं वीडियो सामने आने के बाद पीएफआई पर प्रतिबंध को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति का दौर शुरू हो गया है. राजनीति शुरू हो गई है. इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस की एक ही राय नजर आ रही है.

पीएफआई का गठन 2006 में केरल में हुआ था और इसका मुख्यालय दिल्ली में है. केंद्रीय जांच एजेंसी देश में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनों को भड़काने, दिल्ली दंगों और कई अन्य मामलों में पीएफआई के कथित वित्तीय जुड़ाव की जांच कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल में पीएफआई की रैली में नाबालिग बच्चे से करायी गई भड़काऊ नारेबाजी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

इन राज्यों में भी राहत: राजस्थान, केरल के बाद महाराष्ट्र ने भी डीजल-पेट्रोल पर वैट घटाया

टैक्स कम होने के बाद तेल कंपनियों ने जारी किये नये रेट, राजस्थान और केरल ने भी घटाया वैट

उत्तर भारत को मिलेगी हीट वेव से राहत: केरल-कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना

केरल में भारी बारिश की चेतावनी, आईएमडी ने 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Leave a Reply