केरल में भारी बारिश की चेतावनी, आईएमडी ने 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

केरल में भारी बारिश की चेतावनी, आईएमडी ने 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

प्रेषित समय :19:05:28 PM / Fri, May 20th, 2022

तिरुवनंतपुरम. केरल को लेकर भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अलर्ट जारी किया है. दक्षिणी राज्य केरल में लगातार वर्षा के चलते भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को यहां के नौ जिलों में एक दिन के लिए मूसलाधार बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की ओर से तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. येलो अलर्ट का मतलब है छह से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश होना. आईएमडी के अनुसार, केरल में 20 से 22 मई तक एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा अर्थात 24 घंटे में 7 से 11 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार से दो दिनों तक केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पडऩे और बिजली चमकने की संभावना है.

गौरतलब है कि केरल में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे दक्षिणी राज्यों के कुछ स्थानों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. आईएमडी ने पहले अनुमान जताया था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून इस बार, सामान्य तारीख से पांच दिन पहले, 27 मई तक राज्य में दस्तक दे सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम में बाढ़ का कहर, रेल लाइन बही, सड़कें टूटी, 7 की मौत, केरल में भारी बारिश का अलर्ट

गर्मी से राहत: बंगाल की खाड़ी पहुंचा मानसून, 27 मई तक केरल पहुंचने के आसार गर्मी से मिलेगी निजात

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केरल में किया ट्वेंटी-20 पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान

Leave a Reply