मोदीजी! ड्रोन से अस्सी करोड़ मुफ्त राशन के झोले गिन लेते? शौचालय कार्य देख लेते? बर्बाद हुए गैस सिलेंडरों का हिसाब लगा लेते?

मोदीजी! ड्रोन से अस्सी करोड़ मुफ्त राशन के झोले गिन लेते? शौचालय कार्य देख लेते? बर्बाद हुए गैस सिलेंडरों का हिसाब लगा लेते?

प्रेषित समय :22:19:28 PM / Sat, May 28th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. कभी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ईमानदारी से सिस्टम की खामियों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि- केंद्र से 1 रुपया निकलता है, तो गरीब की जेब में 15 पैसा पहुंचता है, जिसका अक्सर बेहद बेशर्मी के साथ सियासी फायदे के लिए जिक्र किया जाता रहा है, लेकिन देश के अस्सी करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन जैसे विश्व के सबसे बड़े घोटाले की कभी चर्चा तक नहीं होती है, काहे?

अपनी सरकार को कान-आंख बंद करके ईमानदार घोषित करनेवाले पीएम मोदी, काश! ड्रोन से देश के अस्सी करोड़ गरीबों को दिए गए मुफ्त राशन के झोले गिन लेते? शौचालय कार्य देख लेते? उज्जवला योजना के बर्बाद हुए गैस सिलेंडरों का हिसाब लगा लेते?
तो.... समझ में आ जाता की वास्तव में भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ है, बहुत ज्यादा बढ़ गया है, बेईमानी के नए-नए तरीके निकल आए हैं, गरीब बढ़ते जा रहे हैं और उद्योगपति मित्र मालामाल हो रहे हैं!

याद रहे, वर्ष 2015 में पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में सीहोर के राजमिस्त्री दिलीप सिंह मालवीय की तारीफ के खूब पुल बांधे थे, लेकिन हकीकत कुछ और ही निकली?
पीएम मोदी ने गांव और आसपास के इलाके में सफाई और स्वच्छता को बढ़ाने के लिए दिलीप द्वारा मुफ्त में टॉयलेट बनाने की बात कही थी, लेकिन इसी राजमिस्त्री ने ऐसा कुछ कह दिया कि पूरा मामला ही भ्रम की बात हो गया था?

तब एनडीटीवी की रिपोर्ट थी कि दिलीप सिंह मालवीय का कहना था कि पीएम को किसी ने गलत सूचना दे दी है!
मोदी ने मन की बात में कहा था कि दिलीप ने बिना पैसे लिए 100 टॉयलेट बनवाए हैं? लेकिन, दिलीप ने इससे इनकार करते हुए कहा कि पहली बात तो ये कि उन्होंने मुफ्त में टॉयलेट नहीं बनाए और अब तक उन्होंने करीब 50 ही टॉयलेट बनाए हैं!

दिलीप सिंह मालवीय का कहना था कि उन्होंने अपने गांव में 23 और आसपास के गांव में करीब 25 टॉयलेट बनाए हैं, बिना पैसा लिए उन्होंने किसी का काम नहीं किया है!
खबरों की मानें तो.... दिलचस्प बात यह है कि पीएम मोदी मन की बात में दिलीप सिंह और उनके गांव भोजपुर की तारीफ कर रहे थे, तो उधर गांव के लोग आश्चर्य में डूबे जा रहे थे?
यही नहीं, गांव के प्रधान सुरेश वर्मा का जिक्र भी मन की बात में हुआ था, जिनके लिए मोदी ने कहा था कि प्रधान के घर भी टॉयलेट नहीं है?
जिस पर आश्चर्यचकित सुरेश वर्मा का कहना था कि गलत सूचनाएं दी गई थीं!

देश के प्रमुख कार्टूनिस्ट इरफान ने मोदी-राज की चुनावी चतुराई को कुछ इस तरह से एक्सपोज किया है....
https://twitter.com/IRFANSCARTOONS/status/1509148708667269122/photo/1
अभी ड्रोन के जरिए भ्रष्टाचार पर नजर रखने को लेकर धमाकेदार टिप्पणियां आ रही हैं....
मोदीजी का ड्रोन कांग्रेस के रडार पर भी आ गया है....
https://twitter.com/i/status/1530406008094433282
हे ड्रोनाचार्या! कोविड में कुछ ड्रोन गंगा मैया पर भेज देते, वो पता चल जाता जिसकी जानकारी पूरे विश्व को थी?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1530220614316744704
https://palpalindia.com/2022/05/27/delhi-modi-india-drone-festival-2022-Pragati-Maidan-covid-Drone-Gangaa-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने किया ड्रोन महोत्सव का शुभारंभ: कहा-ड्रोन टेक्नोलॉजी में आगे बढ़ रहा भारत

राजस्थान: पाकिस्तान से ड्रोन से हेरोइन मंगवाते थे ये पिता-पुत्र, ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा

हैदराबाद की कंपनी तैयार कर रही खास ड्रोन्‍स, खुफ‍िया जानकारी जुटाने में हैं सक्षम

पंजाब: BSF की कार्रवाई में पाकिस्तानी घुसपैठिया हुआ ढेर, एक ड्रोन को भी मार गिराया

भारत सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने मार गिराया, 5 पैकेट नशीली खेप जब्त

Leave a Reply