अमूल ने की किराना बाजार में एंट्री, बाजार में पेश किया ऑर्गेनिक गेहूं आटा

अमूल ने की किराना बाजार में एंट्री, बाजार में पेश किया ऑर्गेनिक गेहूं आटा

प्रेषित समय :21:19:53 PM / Sat, May 28th, 2022

नई दिल्ली. अमूल ब्रांड के तहत प्रोडक्ट्स की पेशकश करने वाली डेयरी कंपनी गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडेरेशन लिमिटेड यानी जीसीएमएमएफ ने ऑर्गेनिक गेहूं आटा की पेशकश करते हुए शनिवार को ऑर्गेनिक फूड के बाजार में उतरने की घोषणा की.

जीसीएमएमएफ ने एक बयान में कहा कि इस कारोबार के तहत उतारा गया पहला प्रोडक्ट्स अमूल ऑर्गेनिक होल व्हीट आटा है. कंपनी आगे चलकर मूंग दाल, तुअर दाल, चना दाल और बासमती चावल जैसे उत्पाद भी बाजार में उतारेगी.

ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों की बढ़ेगी आय

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढी ने कहा कि ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों को एक साथ लाया जाएगा और दूध एकत्र करने के मॉडल को ही इस कारोबार में भी अपनाया जाएगा. इससे ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों की आय बढ़ेगी और ऑर्गेनिक खाद्य उद्योग को अधिक लोकतांत्रिक बनाया जा सकेगा.

किसानों का बाजार से जुड़ाव एक बड़ी चुनौती

बयान में कहा गया कि किसानों का बाजार से जुड़ाव एक बड़ी चुनौती है, वहीं ऑर्गेनिक जांच सुविधाएं भी महंगी हैं इसलिए अमूल ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों को बाजार से जोडऩे के अलावा देशभर में पांच स्थानों पर ऑर्गेनिक जांच प्रयोगशालाएं भी स्थापित करेगी. इस तरह की पहली प्रयोगशाला अहमदाबाद में 'अमूल फेड डेयरीÓ में बनाई जा रही है.

जून के पहले हफ्ते से मिलने लगेगा आटा

ऑर्गेनिक आटा जून के पहले हफ्ते से गुजरात में सभी अमूल पार्लरों और खुदरा दुकानों पर मिलने लगेगा. जून के बाद से गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और पुणे में भी ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकेगा. एक किलोग्राम आटे की कीमत 60 रुपये और पांच किलो आटा 290 रुपये का होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमूल के बाद पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने भी बढ़ाए दूध के दाम

अमूल ने पूरे देश में दूध के दाम बढ़ाए, 1 मार्च से 2 रुपए लीटर महंगा हुआ मिल्क

लक्स कोजी के टीवी विज्ञापन के खिलाफ अमूल माचो की शिकायत को एएससीआई ने किया खारिज

आम आदमी को झटका! अमूल के बाद अब मदर डेयरी का दूध हुआ 2 रुपये लीटर महंगा

कोरोना के बावजूद अमूल ब्रांड ने हर दिन बेचा 150 लाख लीटर दूध

अमूल दूध हुआ महंगा, कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी, लोगों को लगा झटका

Leave a Reply