राजस्थान में यात्रियों से खचाखच भरी अहमदाबाद से जयपुर जा रही बस में लगी आग, पूरा सामान जला

राजस्थान में यात्रियों से खचाखच भरी अहमदाबाद से जयपुर जा रही बस में लगी आग, पूरा सामान जला

प्रेषित समय :16:24:22 PM / Sun, May 29th, 2022

जयपुर-अहमदाबाद. अहमदाबाद से जयपुर जा रही 70 यात्रियों से भरी निजी ट्रेवल्स बस में अचानक आग लगने के बाद हडकंप मच गया. पिछले टायर से लगी आग ने कुछ ही पल में पूरी बस को चपेट में ले लिया. आग लगते ही यात्रियों ने बमुश्किल बस से कूदकर अपनी जान बचाई, जबकि चालक और परिचालक बस को खड़ी करके वहां से भाग गए. इसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल पहुंची और आग बुझाने में लग गयी. इस दौरान भी बस धमाकों के साथ बस रह-रहकर सुलगती रही.

जानकारी के अनुसार जिस बस में आग लगी वो समर ट्रेवल्स की थी और वो शनिवार को अहमदाबाद से जयपुर जा रही थी. इसी दौरान सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग पर केलवा के पास पहुंचने पर अचानक बस के पिछले टायर में आग लग गई. पिछले टायर में आग लगने की भनक लगते ही चालक ने बस रोक दी. आग की सूचना से यात्रियों में हड़कंप मच गया और लोग धड़ाधड़ा नीचे की ओर से भागे. इसके बाद तो कुछ ही पल में पूरी बस आग के चपेट में आ गयी और धू-धू करने जलने लगी. बस में चीख पुकार मच गई. कुछ यात्री खिड़की के कांच तोड़कर बाहर कूद गये. बस में आग लगी देखकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस तथा फायर बिग्रेड को सूचना दी. हालांकि आग तब तक काफी विकराल रूप ले चुकी थी.

आग लगने की वजह से मची अफरातफरी के कारण यात्री आनन-फानन में उससे उतर गये. इसके कारण उनके सामान के साथ कई यात्रियों के मोबाइल तक बस में ही रह गये. फायर ब्रिगेड और पुलिस ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन यात्रियों का पूरा सामान बस के साथ जलकर खाक हो गया. बता दें कि सूचना पर नगरपरिषद राजसमंद से दमकल मौके पर पहुंची और दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए, लेकिन तब तक आग बेकाबू हो गई थी. इस कारण धधकती बस से पटाखों के धमाकों की तरह आवाजें आने लगी. हाई वे पर बस में आग देखकर वहां यातयात रुक गया. हालात को देखकर बस चालक और परिचालक यात्रियों को छोड़कर वहां से भाग खड़े हुये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बैंगलोर को 7 विकेट से हराकर राजस्थान रॉयल्स पहुंची फाइनल में, बटलर का शतक

बेंगलुरु ने राजस्थान को दिया 158 रन का लक्ष्य,पाटीदार बल्ले से चमके; प्रसिद्ध कृष्णा- मैककॉय की धारदार बॉलिंग

राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना के इस्तीफे की पेशकश पर सीएम गहलोत ने दिया बड़ा बयान

राजस्थान से राज्यसभा भेजे जाने का गुलाम नबी आजाद का भारी विरोध

मिलर की तूफानी पारी ने गुजरात को दिलाया फाइनल का टिकट, राजस्थान को सात विकेट से हराया

Leave a Reply