आईपीएल फाइनल: राजस्थान ने गुजरात को दिया 131 रन का टारगेट, कप्तान हार्दिक पंड्या की जोरदार गेंदबाजी

आईपीएल फाइनल: राजस्थान ने गुजरात को दिया 131 रन का टारगेट, कप्तान हार्दिक पंड्या की जोरदार गेंदबाजी

प्रेषित समय :22:05:50 PM / Sun, May 29th, 2022

अहमदाबाद. आईपीएल 2022 का फाइनल मैच गुजरात और राजस्थान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. 20 ओवर में राजस्थान की टीम सिर्फ 130 रन ही बना सकी.

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने संजू सैमसन, जोस बटलर और शिमरन हेटमायर के विकेट अपने नाम किए. तीनों बल्लेबाज में एक भी खिलाड़ी अगर मैच में चल जाता तो गुजरात को परेशानी होती. पहले ही ओवर से हार्दिक की गेंदबाजी शानदार रही और उनकी गेंद पर कोई भी बल्लेबाज बड़ा शॉट नहीं खेल पाया.

जोस बटलर नहीं खेल पाए बड़ी पारी

इस सीजन कमाल के फॉर्म में चल रहे जोस बटलर फाइनल मुकाबले में बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 35 गेंद में 39 रन बना पाए. उनके बल्ले से 5 चौके निकले. हार्दिक मैच में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. पहले उन्होंने संजू सैमसन को आउट किया फिर बटलर का विकेट भी उन्हीं के खाते में आया. बटलर को हार्दिक ने टेस्ट लेंथ वाली गेंद डाली जो ऑफ स्टंप के बाहर थी. बल्ले ने बाहरी किनारा लिया और ऋद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे एक आसान कैच लपक लिया. वहीं गुजरात के लिए राशिद खान ने फाइनल मुकाबले में बहुत ही किफायती गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए. उन्होंने पडिक्कल को 2 रन पर पवेलियन भेज दिया.

नहीं चला कप्तान संजू का बल्ला

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन एक बार फिर फ्लॉप रहे. उनके बल्ले से 11 गेंद में सिर्फ 14 रन निकले. उनका विकेट हार्दिक पंड्या ने लिया. पंड्या की ऑफ स्टंप से काफी बाहर जाती गेंद पर संजू बड़ा शॉट खेलना चाहते थे. गेंद ने बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और बांउड्री लाइन पर साई किशोर ने सैमसन का शानदार कैच लपक लिया.

यशस्वी ने 16 गेंद में बनाए 22 रन

गुजरात के लिए पहला ओवर मोहम्मद शमी करने आए और कमाल की गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए. जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल इस ओवर में कोई बड़ा शॉट नहीं खेल पाए. ओवर की आखिरी गेंद पर तो जायसवाल क्लीन बोल्ड होते होते बचे. दूसरे ओवर में भी राजस्थान के बल्लेबाज ज्यादा बड़े शॉट नहीं खेल पाए. यश दयाल के इस ओवर में सिर्फ 5 रन बने, लेकिन इस ओवर के बाद जायसवाल ने तेजी से रन बनाए और 16 गेंद में 22 रन की पारी खेली. उनके बल्ले से 2 छक्का और 1 चौका निकला. चौथे ओवर में यश दयाल की शॉर्ट गेंद पर वो बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन बांउड्री लाइन पर साई किशोर ने उनका कैच लपक लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रन से हराया

आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दी 24 रन से मात

आईपीएल 2022: गुजरात ने लखनऊ को जीत के लिए दिया 145 रनों का टारगेट, गिल ने बनाए सबसे ज्यादा 63 रन

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ा, मुंबई ने 5 रन से हराया

आईपीएल 2022: सीएसके को धोनी की कप्तानी में मिली जीत, हैदराबाद को 13 रनों से दी मात

Leave a Reply