आईपीएल के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब

आईपीएल के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब

प्रेषित समय :07:53:09 AM / Mon, May 30th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात टाइटंस ने आईपीएल टी20 लीग के 15वें सीजन के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने फाइनल मैच में 17 रन देकर 3 विकेट झटके. यह उनका आईपीएल इतिहास का बेस्ट प्रदर्शन है. 

राजस्थान रॉयल्स के दिए लक्ष्य को गुजरात ने 18.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. गिल ने छक्का लगाकर जीत दिलाई. पंड्या ने 34 रन भी बनाए. इसी के साथ गुजरात ने राजस्थान के साल 2008 के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. तब उसने अपने डेब्यू सीजन में आईपीएल का खिताब जीता था. अब गुजरात ने अपने डेब्यू सीजन में टाइटल पर कब्जा किया. मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात को पहली बार मौका मिला था. कुल 10 टीमें उतरी थीं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ऋद्धिमान साहा दूसरे ओवर में 7 गेंद पर 5 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए. टीम का स्कोर सिर्फ 9 रन था. 5वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने गुजरात को दूसरा झटका दिया. उन्होंने मैथ्यू वेड को आउट किया. उन्होंने 10 गेंद पर 8 रन बनाए. अब स्कोर 2 विकेट पर 23 रन हो गया. 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 2 विकेट पर 31 रन था. शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या क्रीज पर थे.

इससे पहले टॉस हारने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 130 रन पर रोक दिया. हार्दिक ने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट लिया.

वहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. कोई भी बल्लेबाज टिककर खेल नहीं सका. घरेलू मैदान पर एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने गुजरात के गेंदबाजों ने उन पर दबाव बना दिया. जोस बटलर (39) और यशस्वी जायसवाल (22 रन) के बल्ले से ही कुछ रन निकल सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया

आईपीएल 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रन से हराया

आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दी 24 रन से मात

आईपीएल: गुजरात ने चेन्नई को हराया, साहा ने जमाई सीजन की तीसरी हाफ सेंचुरी

आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया

Leave a Reply