एमपी के जबलपुर में लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने रिश्वत के 10 हजार रुपए फेंककर लगाई दौड़, फील्ड बुक बनाने ले रहा था रुपया

एमपी के जबलपुर में लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने रिश्वत के 10 हजार रुपए फेंककर लगाई दौड़, फील्ड बुक बनाने ले रहा था रुपया

प्रेषित समय :19:19:35 PM / Thu, Jun 2nd, 2022
पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित शहपुरा तहसील कार्यालय में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब लोकायुक्त टीम ने हल्का नम्बर 5 के पटवारी सुनील सिंह ठाकुर को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. पटवारी सुनीलसिंह द्वारा फील्ड बुक बनाने के लिए 15 हजार रुपए की मांग कर रहा था, आज 10 हजार रुपए की पहली किश्त लेते पकड़ा गया है.  लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पटवारी सुनीलसिंह को कलेक्टर इलैयाराजा टी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

इस संबंध में लोकायुक्त एसपी संजय साहू ने बताया कि ग्राम सिंगपुर स्थित खेत कृष्णकांत सिरोठिया की मां चावरीबाई के नाम पर है, जिसका सीमाकंन कराया गया था, इसके बाद फील्ड बुक बनाने के लिए हल्का नम्बर पांच के पटवारी सुनीलसिंह ठाकुर द्वारा 15 हजार रुपए की मांग कर रहा था, जिसकी शिकायत कृष्णकांत ने लोकायुक्त एसपी से की, इसके बाद आज  कृष्णकांत सिरोठिया रिश्वत की पहली किश्त 10 हजार रुपए लेकर तहसील कार्यालय पहुंचा, जहां पर पटवारी सुनीलसिंह को जैसे ही दस हजार रुपए की रिश्वत दी तभी लोकायुक्त टीम के डीएसपी दिलीप झरबड़े, इंस्पेक्टर आस्कर किंडो, रंजीतसिंह सहित अन्य ने दबिश देकर रंगे हाथ पकड़ लिया, लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पटवारी सुनीलसिंह ने रुपया फेंककर दौड़ लगा दी, जिसे पीछा करते हुए पकड़ लिया गया, पटवारी सुनीलसिंह के रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने की खबर से तहसील कार्यालय में हड़कम्प मच गया.

पहला मौका है तत्काल सस्पेंड किया गया-

लोकायुक्त टीम द्वारा पटवारी सुनीलसिंह को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने के मामले को कलेक्टर इलैयाराजा टी ने गंभीरता से लिया है, उन्होने पटवारी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. कलेक्टर द्वारा की गई इस कार्यवाही भी चर्चा का विषय बनी हुई है कि पहली बार रिश्वत के मामले में पकड़े गए शासकीय कर्मचारी को तत्काल सस्पेंड करने की कार्यवाही की गई है.

लम्बे समय से एक ही जगह पदस्थ है-

इस कार्रवाई के बाद यह बात भी सामने आई है कि त्रिमूर्ति नगर निवासी सुनील कुमार लम्बे समय से एक ही स्थान पर पदस्थ है, कई बार सुनीलसिंह की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची लेकिन उसपर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की जाना भी आश्चर्यजनक है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी सिविल सप्लाई कारपोरेशन में पदस्थ जिला प्रभारी, लेखापाल 60 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए

सरकारी कर्मचारी से जांच बंद करने के नाम पर 10 लाख की रिश्वत लेते महिला इंस्पेक्टर गिरफ्तार

लोकायुक्त टीम ने मंडला में पटवारी को दबोचा, भूमि का बटांक कराने 15 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा

सरकारी गेस्ट हाउस में 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते कुलपति गिरफ्तार, कमरे की तलाशी में मिले 21 लाख रुपए

Leave a Reply