दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पांच टी20 की सीरीज के लिए भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचीं

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पांच टी20 की सीरीज के लिए भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचीं

प्रेषित समय :09:02:27 AM / Thu, Jun 2nd, 2022

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंच गई. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला टी20 दिल्ली में ही खेला जाना है. आईपीएल में हिस्सा लेने वाले क्विंटन डिकॉक, डेविड मिलर और कगिसो रबाडा पहले से ही भारत में मौजूद हैं और अब इस सीरीज के लिए टीम से जुड़ जाएंगे. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कई युवा चेहरों को मौका दिया है, इसमें ट्रिस्टियन स्टब्स भी शामिल हैं. स्टब्स आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे. लेकिन, अपनी छाप नहीं छोड़ पाए थे. उन्होंने 2 मैच में 2 रन बनाए थे. ऐसे में अब उनकी नजर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने पर होगी.

टीम इंडिया ने पिछले 12 टी20 जीते हैं. अगर भारत पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है, तो लगातार सबसे अधिक टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड उसके नाम हो जाएगा. भारत ने घर में पिछली तीनों टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. शुरुआत टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड को हराने से की थी. इसके बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका का भी टीम इंडिया ने 3 टी20 की सीरीज में सफाया किया था. भारत के अलावा अफगानिस्तान और रोमानिया ने भी लगातार 12 टी20 जीते हैं.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावूमा ने कहा, “इस साल टी20 विश्व कप खेला जाना है. ऐसे में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज, विश्व कप की तैयारी शुरू करने के लिहाज से अहम है. हम जीतने की कोशिश करेंगे. हम भारत को सबसे अधिक टी20 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाने से रोकने की पूरी कोशिश करेंगे.”

भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उसके कई खिलाड़ी इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. डेविड मिलर ने तो हाल ही में गुजरात टाइटंस के साथ आईपीएल 2022 का खिताब जीता है. मिलर ने आईपीएल के इस सीजन में 481 रन बनाए थे. ऐसे में अगर अफ्रीकी टीम को टीम इंडिया के विजय रथ को रोकना है तो मिलर अहम फैक्टर साबित हो सकते हैं. वहीं, डिकॉक ने भी आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 500 से अधिक रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेट सटोरिया सतीश सनपाल के ऑफिस पर पुलिस व आयकर टीम की छापामारी, डिजिटल लॉकर में मिले लाखों की नगदी

कमाल है! पाकिस्तानी बिरयानी खाने वाले देशभक्त और पाकिस्तानी क्रिकेट रोकनेवाले देशद्रोही?

66 साल के पूर्व क्रिकेटर अरूण लाल बने दूसरी बार दूल्‍हा, 28 साल छोटी है पत्नी बुलबुल

Leave a Reply