उत्तर प्रदेश में अब निवेश के लिए सही माहौल, कोरोना काल में भी नहीं रुका विकास: पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश में अब निवेश के लिए सही माहौल, कोरोना काल में भी नहीं रुका विकास: पीएम मोदी

प्रेषित समय :13:51:43 PM / Fri, Jun 3rd, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी इंवेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शमिल हुए. इस अवसर पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि निवेशकों ने यूपी की युवा शक्ति पर भरोसा किया. 

उन्होंने कहा कि बीते वित्त वर्ष में 30 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का मर्केंडाइज एक्सपोर्ट को बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि भारत में एक मजबूत सप्लाय चेन विकसित करने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार अपनी ओर से नीतियां बना रही हैं. कोरोना काल में भी विकास नहीं रुका. हमने बीते समय में इज ऑफ डुइंग बिजनेस पर जोर दिया. भारत में रिकॉर्ड एफडीआई आया है.

उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड निवेश से यूपी में रोजगार बढ़ेगा. पीएम ने कहा कि जनता का विश्वास योगी सरकार के साथ है. उन्होंने कहा कि यूपी में अब निवेश के लिए सही माहौल है. निवेश का सबसे ज्यादा फायदा यूपी की नई पीढ़ी को मिलेगा. दपीएम ने कहा कि यूपी देश के सबसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर वाले राज्यों में शामिल हो रहा है. बढ़ती कनेक्टविटी व बढ़ता इंवेस्टमेंट यूपी के युवाओं के लिए नया अवसर लेकर आ रहा है.

उत्तर प्रदेश में 80,000 करोड़ रुपये से अधिक की 1,406 परियोजनाओं में कृषि और संबद्ध, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, एमएसएमई, विनिर्माण, अक्षय ऊर्जा, फार्मा, पर्यटन, रक्षा एवं एयरोस्पेस, हथकरघा तथा कपड़ा आदि जैसे विविध क्षेत्र शामिल हैं. सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर 2018 में हुए निवेशक सम्मेलन में चार लाख 68 हजार करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव आए थे, जिसकी पहली और दूसरी के बाद अब तीसरी जीबीसी हो रही है.

प्रधानमंत्री आज कानपुर के पाराउंख जाएंगे, जहां वे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ पथरी माता मंदिर जाएंगे. इसके बाद वे डॉ बीआर अम्बेडकर भवन और फिर मिलन केन्द्र जाएंगे. मिलन केन्द्र राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पैतृक आवास है, जिसे उन्होंने सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया था और इसे सामुदायिक केन्द्र में परिवर्तित कर दिया गया था. वे पराउंख गांव में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के लिए करूंगा काम, भारतीयों का सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि मेरा संकल्प: पीएम मोदी

कोरोना से पेरेन्ट्स को खोने वाले बच्चों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू की पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना

देश की इस सफलता के पीछे युवा-शक्ति, टैलेंट और सरकार के समन्वित प्रयास का योगदान: पीएम मोदी

हमने आठ साल में गलती से भी ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे जनता को सिर झुकाना पड़े: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने किया ड्रोन महोत्सव का शुभारंभ: कहा-ड्रोन टेक्नोलॉजी में आगे बढ़ रहा भारत

Leave a Reply