गुजरात टाइटंस के IPL जीतने सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए सवाल, बोले- फाइनल में धांधली हुई है, जांच हो

गुजरात टाइटंस के IPL जीतने सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए सवाल, बोले- फाइनल में धांधली हुई है, जांच हो

प्रेषित समय :15:44:53 PM / Fri, Jun 3rd, 2022

नई दिल्ली. नेता सुब्रमण्यम स्वामी गाहे बगाहे अपनी ही पार्टी को निशाने पर लेते रहते हैं. अब स्वामी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर हमला बोला है. उन्होंने आईपीएल 2022 के फाइनल में धांधली का आरोप लगाया. सुब्रमण्यम स्वामी ने सोशल मीडिया पर लिखा- इंटेलीजेंस एजेंसियों का मानना है कि आईपीएल के रिजल्ट में धांधली की गई थी. इसके लिए जांच की जरूरत है और जांच के लिए जनहित याचिका (पीआईएल) दायर करने की जरूरत है.

सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर संजू सैमसन

सुब्रमण्यम स्वामी की इस पोस्ट ने नई बहस खड़ी कर दी है. अब सोशल मीडिया यूजर्स बीसीसीआई और राजस्थान रॉयल्स से सवाल पूछ रहे हैं. एक यूजर ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को टैग करते हुए लिखा- सवाल ये है कि संजू सैमसन ने टॉस जीतकर भी अप्रत्याशित रूप बल्लेबाजी करने का फैसला क्यों किया?

गुजरात ने 7 विकेट से जीता था फाइनल

आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था. राजस्थान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी थी. जवाब में गुजरात ने 18.1ओवर में 3 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया था.
इस जीत के बाद गुजरात पर बीसीसीआई की ओर से अच्छी खासी धनवर्षा भी हुई और उसे ट्रॉफी के साथ 20 करोड़ रुपए की प्राइज मनी मिली. रनर-अप राजस्थान को भी 12.5 करोड़ रुपए मिले. तीसरे स्थान पर रही बेंगलुरु को 7 करोड़ और चौथे नंबर पर रही लखनऊ को 6.5 करोड़ रुपए कैश प्राइज मिला.

चहल को पर्पल तो बटलर को ऑरेंज कैप

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले राजस्थान के युजवेंद्र चहल को पर्पल कैप के साथ 10 लाख रुपए मिले. चहल ने सीजन में सबसे ज्यादा 27 विकेट झटके. वहीं, सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को ऑरेंज कैप के साथ 10 लाख रुपए मिले. बटलर ने 17 मैचों में 863 रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराया, विराट की आक्रामक पारी

गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली बनी पहली टीम, लखनऊ को 62 रन से हाराया

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ा, मुंबई ने 5 रन से हराया

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

आईपीएल: गुजरात टाइटंस की चौथी जीत, राजस्थान को 37 रन से हराकर पहुंची टॉप पर

Leave a Reply