आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

प्रेषित समय :08:11:30 AM / Thu, Apr 28th, 2022

नई दिल्ली. आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया है. 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन चाहिए थे. राशिद खान की 11 गेंदों पर 31 और राहुल तेवतिया की 21 गेंदों पर 40 रन की नाबाद पारियों की बदौलत गुजरात ने सातवीं जीत दर्ज कर ली है.

हैदराबाद की इस सीजन में यह तीसरी हार है और लगातार पांच जीत के बाद टीम के विजय अभियान पर ब्रेक लगा है. हैदराबाद के लिए आज हीरो रहे उमरान मलिक जिन्होंने गुजरात के सभी पांच विकेट लिए. उमरान ने इस मैच में शुभमन गिल, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा (68) और अभिनव मनोहर को क्लीन बोल्ड किया. लेकिन उनकी मेहनत खराब हुई और गुजरात ने आखिरी ओवर में यह मैच अपने नाम कर लिया.

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और एडेन मार्करम के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 202 ओवर में छह विकेट पर 195 रन बना बनाए थे. एक समय टीम 180 तक सीमित रहती नजर आ रही थी, लेकिन युवा खिलाड़ी शशांक सिंह ने 6 गेंदों पर 25 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम का स्कोर 190 पार पहुंचा दिया.

इससे पहले अभिषेक ने 42 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाए थे जबकि मार्करम ने 40 गेंद में 56 रन जोड़े जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे. सनराइजर्स ने पावरप्ले के छह ओवर में 2 विकेट गंवाकर 53 रन जोड़े थे. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिए. शमी ने पहले ओवर में 11 और यश दयाल ने दूसरे ओवर में 11 रन दिए थे. इसके बाद विलियमसन आउट हुए और नए बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आते ही जीवनदान मिला.

इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद तीसरी हार के बाद तीसरे स्थान पर ही बरकरार है. गुजरात 7 जीत के बाद 14 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर है. वहीं हैदराबाद की टीम 5 जीत के बाद 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. हैदराबाद को शुरुआती दो मुकाबलों में हार के बाद अब तीसरी हार झेलनी पड़ी है. वहीं गुजरात की यह सातवीं जीत है. एक जीत और दर्ज करने के बाद यह टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम भी बन सकती है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

आईपीएल में एसआरएच की लगातार 5वीं जीत, एकतरफा मैच में बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया, 8 ओवर्स में ही जीता मुकाबला

आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

आईपीएल नो-बॉल विवाद: पंत-शार्दुल पर लगा जुर्माना, दिल्ली के सहायक कोच को किया बैन

आईपीएल: राजस्थान ने आखिरी 5 ओवर्स में ठोंके 67 रन, दिल्ली के सामने 223 का टारगेट, बटलर ने जड़ा तूफानी शतक

Leave a Reply