गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली बनी पहली टीम, लखनऊ को 62 रन से हाराया

गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली बनी पहली टीम, लखनऊ को 62 रन से हाराया

प्रेषित समय :08:22:26 AM / Wed, May 11th, 2022

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस ने मंगलवार को आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के प्लेऑफ का टिकट कटा लिया. उसने पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीजन के 57वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से मात दी. शुभमन गिल की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बावजूद गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए लेकिन उसके गेंदबाजों ने इसका भी सफल बचाव किया. लखनऊ सुपर जायंट्स टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ऑलआउट हो गई. गुजरात ने 12 मैचों में 9वीं जीत दर्ज की जिससे उसके 18 अंक हो गए हैं. दूसरे नंबर पर मौजूद लखनऊ के इतने ही मैचों में 8 जीत और 4 हार के बाद 16 अंक हैं.

गुजरात मौजूदा सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. उसके लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 63 रन की नाबाद पारी खेली. फिर स्टार स्पिनर और उप-कप्तान राशिद खान ने 3.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा यश दयाल और साई किशोर ने 2-2 विकेट लिए जबकि पेसर मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला. लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन दीपक हुडा (27) ने बनाए जो 9वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे. दीपक ने 26 गेंद खेलीं और 3 चौके जड़े.

145 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. ओपनर क्विंटन डि कॉक (11), दीपक हुडा (27) और आवेश खान (12) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. टीम को पहला झटका यश दयाल ने दिया और अपने पहले (पारी के चौथे) ओवर की तीसरी गेंद पर डि कॉक को साई किशोर के हाथों कैच करा दिया. कप्तान राहुल को पेसर मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे साहा के हाथों कैच कराया. इसके बाद डेब्यूटेंट करण शर्मा (4) यश दयाल की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 33 रन हो गया.

क्रुणाल पंड्या (5) को राशिद खान ने जबकि आयुष बडोनी (8) को साई किशोर ने स्टंप आउट कराया और लखनऊ की आधी टीम 61 के स्कोर तक पवेलियन लौट गई. पारी के 12वें ओवर में 2 विकेट गिरे. मार्कस स्टॉयनिस महज 2 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए जिसके बाद जेसन होल्डर को राशिद ने ओवर की अंतिम गेंद पर lbw आउट कर दिया. अगले ओवर में मोहसिन खान (1) को साई किशोर ने राशिद के हाथों कैच करा दिया और टीम के 8 विकेट 70 रन के कुल स्कोर तक गिर गए. फिर 14वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद ने दीपक हुडा को शमी के हाथों कैच कराया और 5वीं गेंद पर आवेश को साहा ने लपका.

इससे पहले ओपनर शुभमन गिल ने जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली. आवेश खान की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने गुजरात को 4 विकेट पर 144 रन ही बनाने दिए. आवेश सुपर जाइंट्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए. मोहसिन खान ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया. क्रुणाल पंड्या ने 24 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. जेसन होल्डर महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट लिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : आरसीबी ने हैदराबाद को 67 रन से हराया, हसरंगा ने झटके पांच विकेट, एसआरएच का अंतिम-4 में पहुंचना मुश्किल

आईपीएल: लखनऊ ने कोलकाता को दिया 177 रन का लक्ष्य, 19वें ओवर में लगे 5 छक्के, डीकॉक ने खेली तूफानी पारी

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात, यशस्वी जायसवाल ने धुआंधार पारी

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ा, मुंबई ने 5 रन से हराया

Leave a Reply