यूपी: कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी जफर हयात समेत 24 गिरफ्तार, कड़ी कार्रवाई की तैयारी

यूपी: कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी जफर हयात समेत 24 गिरफ्तार, कड़ी कार्रवाई की तैयारी

प्रेषित समय :20:15:32 PM / Sat, Jun 4th, 2022

कानपुर. यूपी के कानपुर में शुक्रवार को हुई हिंसा को लेकर यूपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. कानपुर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा के मुताबिक, शनिवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, गिरफ्तार किए गए लोगों ने अब तक 5-6 और लोगों के नाम बताए हैं, जो कि साजिश रचने में शामिल थे. इसके अलावा पुलिस ने कानपुर में हिंसा और पथराव की घटना के एक दिन बाद शनिवार को 500 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. हिंसा में शुक्रवार को 40 लोग घायल हो गए थे. इस वक्त शहर के हिंसा प्रभावित इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

इसके साथ कानुपर पुलिस आयुक्त ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा और 14 दिन की रिमांड मांगी जाएगी. पुलिस ने शुक्रवार को 18 लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं, मीणा ने कहा कि इस सभी के बैंक खातों का विश्लेषण किया जाएगा कि कहीं यह अन्य पीएफआई या अन्य किसी संस्था से सम्बंधित तो नहीं है, इसकी जांच कराई जा रही है.

गैंगस्टर और एनएसए एक्ट में होगी कार्रवाई

कानपुर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने एएनआई से कहा कि कानपुर हिंसा में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर और एनएसए एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा. कल 18 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी और आज 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कानपुर में कुछ लोगों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए हमने स्थिति को काबू में किया. पूरे मामले में 3 एफआईआर दर्ज की गई हैं. हमें सूचना मिली थी कि मुख्य आरोपी शहर छोड़कर निकल गए हैं.

लखनऊ में छिपे थे कानपुर हिंसा के अभियुक्त

कानपुर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा कि कानपुर हिंसा के सभी अभियुक्त मुकदमा दर्ज होने के बाद और गिरफ्तारी से बचने के लिए लखनऊ में एक न्यूज़ चैनल के यूट्यूब ऑफिस में जाकर छिप गए थे. इनके पास से 6 मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिसकी जांच कराई जा रही है. कानपुर हिंसा के मामले में पुलिस अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा हयात जाफर हाशमी के अलावा जावेद अहमद खान, मोहम्मद राहिल और मोहम्मद सुफियान शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के हापुड़ में UPSIDC फैक्टरी में लगी भीषण आग, जिंदा जलने से 6 की मौत, कई कर्मचारी फंसे

यूपी के बाद अब एमपी सरकार ने अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को किया टैक्स फ्री

सीएम योगी ने की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की तारीफ, किया यूपी में टैक्सी फ्री करने का ऐलान

यूपी के झांसी में साड़ी के शोरूम में लगी भीषण आग में जलकर बुजुर्ग दंपत्ति की मौत

यूपी : आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव होंगी समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी

Leave a Reply