पीएम मोदी ने लॉन्च किया जन समर्थ पोर्टल: सभी सरकारी योजनाओं के तहत आसानी से मिलेगा कर्ज

पीएम मोदी ने लॉन्च किया जन समर्थ पोर्टल: सभी सरकारी योजनाओं के तहत आसानी से मिलेगा कर्ज

प्रेषित समय :20:48:12 PM / Mon, Jun 6th, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को क्रेडिट-लिंक्ड सरकारी योजनाओं के लिए एक कॉमन पोर्टल जन समर्थ लॉन्च किया. इससे सरकारी योजना के तहत कर्ज लेना आसान हो जाएगा.

वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय के आइकॉनिक वीक समारोह का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने जन समर्थ पोर्टल की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने जिस जन समर्थ पोर्टल को लॉन्च किया है, उसका मुख्य उद्देश्य नागरिकों के लिए सभी योजनाओं को एक प्लेटफार्म पर लाकर सभी योजनाओं की पहुंच को डिजिटल माध्यमों से और आसान और सरल बनाना है. यह पोर्टल सभी लिंक्ड योजनाओं की कवरेज सुनिश्चित करता है.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया के एक बड़े हिस्से को भारत से समस्याओं के समाधान की उम्मीद है और यह इसलिए संभव हो पा रहा है, क्योंकि पिछले 8 साल में सरकार ने सामान्य भारतीय के विवेक पर भरोसा किया और जनता को विकास में ईमानदार भागीदार के रूप में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया.

गौरतलब है कि कर्ज लेने वाले ग्राहकों को राहत देने के लिए सरकार ने साल 2018 में विभिन्न कर्ज योजनाओं के लिए एक पोर्टल http://psbloansin59minutes.com शुरू किया था. इनमें एमएसएमई, होम, व्हीकल और पर्सनल लोन शामिल है. इस पोर्टल पर एमएसएमई और अन्य लोगों के लिए कर्ज को विभिन्न सरकारी बैंकों द्वारा 59 मिनट में मंजूरी दी जाती है, जबकि पहले इसमें 20 से 25 दिन का समय लगता था. सैद्धान्तिक मंजूरी के बाद कर्ज का वितरण 7-8 वर्किंग डेज में किया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के डिप्टी सीएम का असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार का आरोप, बोले- बीजेपी अपने दामन के दाग देखे

दिल्ली हाईकोर्ट का सख्त आदेश: फ्लाइट में मास्क नहीं लगाने वालों को जबरन बाहर किया जाए

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पांच टी20 की सीरीज के लिए भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार, हवाला-करप्शन मामले में कार्रवाई

दिल्ली में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 34 आईएएस अफसरों सहित 40 अफसरों के हुए तबादले

Leave a Reply