पाक पीएम शहबाज शरीफ के बयान पर भारत का करारा पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

पाक पीएम शहबाज शरीफ के बयान पर भारत का करारा पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

प्रेषित समय :19:13:59 PM / Mon, Jun 6th, 2022

नई दिल्ली. बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर जारी विवाद के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ बयान दिया था. शहबाज ने आरोप लगाया था कि भारत में मुसलमानों को सताया जा रहा है. अब भारत सरकार ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा गया है कि पाकिस्तान को पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने शहबाज शरीफ का बयान देखा है. जिस देश में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हो रहा हो, उसे ऐसे मूर्खतापूर्ण बयान नहीं देना चाहिए. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों का लगातार उल्लंघन हो रहा है. उसे किसी और देश में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे व्यवहार पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है. बागची ने आगे कहा कि दुनिया इस बात की गवाह है कि पाकिस्तान में किस तरह अल्पसंख्यकों के खिलाफ व्यवस्थित उत्पीडऩ हो रहा है

शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया था कि मैं हमारे प्यारे पैगंबर के बारे में भारत के बीजेपी नेता की आहत करने वाली टिप्पणियों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. मोदी के नेतृत्व में भारत धामिज़्क स्वतंत्रता को रौंद रहा है और मुसलमानों को सता रहा है. दुनिया को ध्यान देना चाहिए और भारत को कड़ी फटकार लगानी चाहिए. पवित्र पैगंबर के लिए हमारा प्यार सर्वोच्च है. सभी मुसलमान अपने पवित्र पैगंबर के प्यार और सम्मान के लिए अपना जीवन बलिदान कर सकते हैं.

अरिंदम बागची ने कहा कि भारत सरकार सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देती है. यह पाकिस्तान के बिल्कुल विपरीत है, जहां कट्टरपंथियों की प्रशंसा की जाती है और उनके सम्मान में स्मारक बनाए जाते हैं. हम पाकिस्तान से आह्वान करते हैं कि वह खतरनाक दुष्प्रचार करने और भारत में सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने की कोशिश करने के बजाय अपने अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के डिप्टी सीएम का असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार का आरोप, बोले- बीजेपी अपने दामन के दाग देखे

दिल्ली हाईकोर्ट का सख्त आदेश: फ्लाइट में मास्क नहीं लगाने वालों को जबरन बाहर किया जाए

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पांच टी20 की सीरीज के लिए भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार, हवाला-करप्शन मामले में कार्रवाई

दिल्ली में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 34 आईएएस अफसरों सहित 40 अफसरों के हुए तबादले

Leave a Reply