एमपी के इन गांव की सरपंच, एक अमेरिका रिटर्न, दूसरी एलएलबी की स्टूडेंट, तीसरी नगरीय प्रशासन मंत्री की पोती

एमपी के इन गांव की सरपंच, एक अमेरिका रिटर्न, दूसरी एलएलबी की स्टूडेंट, तीसरी नगरीय प्रशासन मंत्री की पोती

प्रेषित समय :19:48:03 PM / Fri, Jun 10th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी की 8 हजार पंचायतों में होने वाले चुनाव काफी रौचक होते जा रहे है, अब सरपंच की दौड़ में अमेरिका रिटर्न युवती से लेकर एलएलबी की छात्रा शामिल है, यहां तक कि प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्रसिंह की पोती निर्विरोध सरपंच चुन ली गई है, सभी गांव के विकास को गति देने के लिए पंचायत चुनाव लड़ रही है, जिससे एक बात तो साफ है कि अब गांव में पढ़े लिखे उम्मीदवार सामने आ रहे है, जिससे गांव की सरकार भी अब मजबूत होगी.

  जबलपुर से एलएलबी कर रहे सबसे कम उम्र की सरपंच प्रत्याशी-

कटनी की बहोरीबंद ग्राम पंचायत से सरपंच के लिए अंशिका सेंगर ने नामाकंन भरा है, उन्होने 12वीं तक की पढ़ाई तो बहोरीबंद से की है अब वे जबलपुर के निजी कालेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रही है, वे अभी तृतीय वर्ष की छात्रा है. अंशिका सबसे कम उम्र की सरपंच पद की प्रत्याशी है, उनका कहना है कि ग्रामीणों ने उनकी सेवा भावना देखकर ही सरपंच का चुनाव लडऩे के लिए कहा है इसके बाद मैंने फैसला किया है. बहोरीबंद कटनी जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है, जहां पर 5 हजार 332 मतदाता है, यहां की आबादी 9 हजार के करीब है.

अमेरिका रिटर्न माया बनेगी सरपंच-

इसी तरह ग्राम पंचायत मेहरा जनपद साईखेड़ा तहसील गाडरवारा जिला नरसिंहपुर में सरपंच व पंच पद के लिए एक-एक उम्मीदवार ने ही नामाकंन दाखिल किया है, यहां पर पैड वुमेन व पैड जीजी के नाम से चर्चित माया विश्वकर्मा निर्विरोध चुनी गई है, माया ने वर्ष 2008 में अमेरिका से पीएचडी की है वे अमेरिका में ही जॉब करती रही, लेकिन गांव से उनका स्नेह कम नहीं हुआ, उन्होने नरसिंहपुर सहित अन्य कई गांव व बस्तियों में महिलाओं व युवतियों को माहवारी के दौरान पैड की उपयोगिता व महत्व समझाते हुए जागरुक किया है, जिसके चलते माया की पहचान बनी अब वे ग्राम पंचायत मेहरा से निर्विरोध चुन ली गई है.

मंत्री की पोती निर्विरोध चुन ली गई-

एमपी के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह की पोती वैष्णवीसिंह ठाकुर सागर जिले की सबसे कम उम्र की सरपंच है, वे एमबीए की स्टूडेंट है, जो सरपंच के चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हई है, पंचायत के दस वार्डो में भी सभी महिला पंचों को निर्विरोध चुना गया है, अब ग्राम पंचायत बामौरा की बागडोर एमबीए स्टूडेंट वैष्णवी के हाथ में है, उनके मन में भी गांव के विकास करना पहली प्राथमिकता है, उनका कहना है कि हर जरुरतमंद की मदद करना पहला उद्देश्य रहेगा,

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रीजनल पीएफ कमिश्रर की जमानत खारिज, ईओडब्ल्यू जबलपुर-सागर की टीम ने 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा था

रीजनल पीएफ कमिश्रर को भेजा गया जेल, 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते जबलपुर-सागर ईओडब्ल्यू की टीम ने पकड़ा

रीजनल पीएफ कमिश्रर 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया, जबलपुर-सागर ईओडब्ल्यू टीम की कार्रवाई

Leave a Reply