रीजनल पीएफ कमिश्रर को भेजा गया जेल, 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते जबलपुर-सागर ईओडब्ल्यू की टीम ने पकड़ा

रीजनल पीएफ कमिश्रर को भेजा गया जेल, 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते जबलपुर-सागर ईओडब्ल्यू की टीम ने पकड़ा

प्रेषित समय :19:23:40 PM / Mon, Jun 6th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के सागर में ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए रीजनल पीएफ कमिश्रर सतीष कुमार को आज न्यायिक अभिरक्षा को जेल भेज दिया गया है. उक्त कार्रवाई जबलपुर व सागर ईओडब्ल्यू की टीम ने की है.

इस संबंध में ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र सिंह राजपूत ने बताया कि सागर की फर्म बीआर एडं कंपनी के खिलाफ कार्यवाही न करने को लेकर पीएफ कमिश्रर सतीष कुमार ने फर्म के संचालक अनिरुद्ध पिम्पलापुरे से 10 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसकी शिकायत श्री पिम्पलापुरे ने ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र सिंह राजपूत से की थी, इसके बाद रिश्वत की पहली किश्त 5 लाख रुपए लेकर अनिरुद्ध पिम्पलापुरे पहुंचे पीएफ कमिश्रर सतीष कुमार के घर, जहां पर सतीष कुमार ने जैसे ही अनिरुद्ध से रिश्वत की पहली किश्त 5 लाख रुपए ली तभी ईओडब्ल्यू सागर व जबलपुर की टीम ने सतीष कुमार को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया, रिश्वत के मामले में पकड़े गए पीएफ कमिश्रर सतीष कुमार को आज   माननीय विशेष न्यायालय  भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सागर  में पेश किया गया, जहां से उन्हे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया.

जिन्हे पीएफ कमिश्रर ने किया था सम्मानित, उन्ही से रिश्वत ले रहे थे पीएफ कमिश्रर-

गौरतलब है कि बीआर एडं कंपनी के अनिरुद्ध पिम्पलापुरे को श्रेष्ठ नियोक्ता श्रमिक कल्याण का सम्मान भी रीजनल पीएफ कमिश्रर सतीष कुमार ने अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर एक कार्यक्रम के दौरान दिया था, यह सम्मान कंपनी द्वारा बीड़ी श्रमिकों के हितों में किए गए कार्याे को लेकर दिया गया था, जिले में सर्वाधिक श्रमिक व कर्मचारी बीआर कंपनी में ही कार्यरत है, जिनका पीएफ नियमानुसार जमा किया जाता है. इसके बाद जिन्हे पीएफ कमिश्रर सतीष कुमार ने सम्मानित किया था, उन्ही की फर्म के खिलाफ कार्यवाही करने का कहकर सतीष कुमार द्वारा दस लाख रुपए रिश्वत की मांग की गई थी, जिसकी पहली किश्त लेते हुए पकड़े गए है पीएफ कमिश्रर सतीष कुमार.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रीजनल पीएफ कमिश्रर 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया, जबलपुर-सागर ईओडब्ल्यू टीम की कार्रवाई

जबलपुर में भाजपा 10 जून को बूथ केंद्रों से ढोल-धमाकों के साथ करेगी नगरीय निकाय चुनाव का आगाज

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर केवल एक पृथ्वी और पर्यावरण प्रदर्शनी का पमरे जीएम ने किया उद्घाटन

विश्व पर्यावरण दिवस: जबलपुर रेल मंडल की महिला कल्याण संगठन द्वारा किया गया पौधारोपण

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव: 9 जून को कांग्रेस की बैठक, जबलपुर, ग्वालियर को लेकर फिर होगा मंथन, विधायकों को भी बनाया जा सकता है उम्मीदवार

जबलपुर मेें विद्युत कर्मचारी की सड़क दुर्घटना में मौत..!

विश्व पर्यावरण दिवस पर जबलपुर हेरिटेज रनिंग रूम परिसर में किया गया पौधारोपण, वृक्षों का बताया गया महत्व

Leave a Reply