अजब है छत्तीसगढ़ कांग्रेस: कुत्ते, बिल्ली, गाय को बना दिए युकां का सदस्य, वोटिंग भी कराया

अजब है छत्तीसगढ़ कांग्रेस: कुत्ते, बिल्ली, गाय को बना दिए युकां का सदस्य, वोटिंग भी कराया

प्रेषित समय :15:26:29 PM / Mon, Jun 13th, 2022

रायपुर. कुत्ते-बिल्ली और गाय भी छत्तीसगढ़ युवक कांग्रेस के सदस्य हैं, तभी तो कुछ उम्मीदवारों ने कुत्ते-बिल्ली की फोटो खींचकर मतदान करा दिया. यही नहीं, सदस्यता अभियान में सदस्य बनने वाले व्यक्ति को आठ सेकेंड का एक वीडियो भी अपलोड करना है. युकां नेताओं ने एक एप के माध्यम से कुत्ते-बिल्ली का वीडियो भी अपलोड कर दिया. इसमें ये जानवर भी सदस्यता ग्रहण करते नजर आ रहे हैं. युवक कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्तर पर स्क्रूटनी का सिस्टम अगर मजबूत नहीं होगा, तो यह वोट भी मान्य हो जाएगा. युवक कांग्रेस का चुनाव 12 जून को रात 12 बजे समाप्त हो गया. चुनाव में करीब 17 लाख सदस्य बने हैं.

जिला और विधानसभा स्तर पर कई वोटरों ने तीन से पांच बार मतदान किया है. उम्मीदवारों ने मतदान करने वालों का भी मतदान करा दिया है. इसके लिए बकायदा 50 रुपये की फीस भी जमा करा दी है. बताया जा रहा है कि इन मतों की जब जांच की जाएगी, तो रिजेक्ट हो जाएंगे. युवक कांग्रेस के उधा पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रदेश में करीब चार हजार से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं, उम्मीदवारों के नामांकन और मतदान की फीस से युवक कांग्रेस के खाते में करीब 11 करोड़ रुपये पहुंचे हैं. प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में थे. अध्यक्ष पद के लिए मुख्य मुकाबला आकाश शर्मा और आशीष अवस्थी मोनू के बीच है.

कांग्रेस के बराबर बने युवक कांग्रेस सदस्य

सदस्यता अभियान में कांग्रेस के भी करीब 17 लाख सदस्य बने थे. अब युवक कांग्रेस के सदस्यता अभियान में भी 17 लाख से ज्यादा सदस्य बने हैं. ऐसे में युकां की सदस्यता को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं. दरसअल, युवक कांग्रेस में सदस्यता के लिए उम्र सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. युवा नेताओं ने कांग्रेस के सदस्यता अभियान में भी सदस्यता कराई थी और युवाओं को जोड़ा था.

प्रदेश महासचिव के 45 पद के लिए 138 उम्मीदवार थे मैदान में

प्रदेश महासचिव के 45 पद के लिए 138 उम्मीदवार मैदान में थे. अकेले रायपुर से दो दर्जन से ज्यादा उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. इसमें 11 महिला उम्मीदवारों का चयन होगा. पांच ओबीसी, पांच एससी, पांच एसटी और पांच अल्पसंख्यक के लिए आरक्षित है. महासचिव पद के लिए भावेश शुक्ला, आदित्य सिंह, भावेंद्र गंगोत्री, आशीष द्विवेदी, यासिन खान, कोमल अग्रवाल, राकेश पांडेय, शशि सिंह, गोपाल दुबे के बीच मुकाबला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल बोले- जहां बहुमत नहीं होता वहां खरीद-फरोख्त करना भाजपा का काम

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में तैनात SRPF के जवान ने साथी को गोली मारकर की आत्महत्या

हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए टेंशन में कांग्रेस, 28 विधायकों को भेजा गया छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता की बेटी श्रद्धा शुक्ला ने प्राप्त किया 45वां स्थान, रायपुर से ही अक्षय पिल्ले का भी चयन

छत्तीसगढ़ के जशपुर में साप्ताहिक बाजार में गाज गिरने से 11 ग्रामीण झुलसे, तीन की मौत, कई गंभीर

Leave a Reply