लगातार दो मैच गंवाकर टी-20 सीरीज में पिछड़ी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका ने दी मात

लगातार दो मैच गंवाकर टी-20 सीरीज में पिछड़ी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका ने दी मात

प्रेषित समय :08:58:01 AM / Mon, Jun 13th, 2022

दिल्ली. साउथ अफ्रीका के साथ खेली जा रही पांच टी-20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया लगातार दूसरा मैच हारकर 2-0 से पिछड़ गई. रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को चार विकेट से हरा दिया. हेनरिक क्लासेन ने आतिशी पारी खेलते हुए 46 गेंदों पर शानदार 81 रन बनाएं. 

भारत ने टॉस के बाद पहले बल्लेबाजी चुना. भारतीय बल्लेबाजों ने छह विकेट गंवाकर 148 रन बनाएं. सलामी बल्लेबाज के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने मजबूत साझेदारी निभाई. ईशान किशन ने 3 सिक्सर, दो चौक्कों की सहायता से 21 गेंदों पर 34 रन बनाएं. जबकि अय्यर ने दो चौकों और दो सिक्सर की सहायता से 40 रन बनाएं. ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने पारी संभाली. दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ 30 रन तो हर्षल पटेल ने 12 रन जोड़े. दोनों बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए. 

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज भी शुरूआत में लडख़ड़ाए. गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने ताबड़तोड़ तीन विकेट लेकर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया. हालांकि एक छोर पर टेम्बा बावुमा टिका ही रह गया. रविवार का दिन हेनरिक क्लासेन का था. टेम्बा और क्लासेन ने चौथे विकेट के लिए शानदार साझेदारी निभाई. दोनों ने 41 गेंद खेलते हुए 64 रन बनाकर टीम को सेफ जोन में पहुंचा दिया.

टेम्बा बावुमा के 35 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद क्लासेन जमे रहे. क्लासेन ने 81 रनों की पारी खेलते हुए साउथ अफ्रीका को जीत के करीब पहुंचा दिया. रही सही कसर डेविड मिलर ने पूरी कर दी. मिलर ने नॉट आउट 20 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. छह विकेट गंवाकर अफ्रीका ने 18.2 ओवर्स में 149 रन बनाकर चार विकेट से मैच जीतने के साथ सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पांच टी20 की सीरीज के लिए भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचीं

टीम इंडिया को 211 रन बनाकर भी मिली हार, ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह

टीम इंडिया को झटका: केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर, ऋषभ पंत करेंगे कप्तानी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी सहित आठ लोगों के खिलाफ बिहार में मुकदमा, 28 जून को होगी सुनवाई

दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम इंडिया घोषित: तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक शामिल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक की वापसी

Leave a Reply