अमरनाथ यात्रा में हमले के फिराक में पाकिस्तान से आये दो आतंकी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर

अमरनाथ यात्रा में हमले के फिराक में पाकिस्तान से आये दो आतंकी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर

प्रेषित समय :09:09:38 AM / Tue, Jun 14th, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बेमीना इलाके में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकियों को मार गिराया. हालांकि इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि बेमिना इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर घेराबंद कर तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया है कि जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उसके अनुसार एक आतंकी की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौरी के रूप में हुई है.

वहीं दूसरे आतंकी की पहचान अनंतनाग जिले के आदिल हुसैन के रूप में हुई है. आदिल साल 2018 में पाकिस्तान चला गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये वही आतंकियों का ग्रुप है, जो सोपोर मुठभेड़ से फरार हो गया था. पुलिस महानिरीक्षक ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स ने अनंतनाग के रहने वाले आतंकवादी आदिल हुसैन मीर के साथ लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को भेजा था. ये सभी 2018 से पाकिस्तान में थे और अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे. तीनों मारे जा चुके हैं. बता दें कि 7 जून को सोपोर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के लाहौर के हनजला के रहने वाले एक आतंकी को मार गिराया था.

गौरतलब है कि बीते रविवार को श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान आतंकी आदिल पर्रे को मार गिराया. मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार सुरक्षाबलों ने इस साल 100 आतंकवादियों को मार गिराया है. आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार मारे गए इन दहशतगर्दों में 71 स्थानीय व 29 पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं, सुरक्षाबलों की तरफ से की गई कार्रवाई में सबसे ज्यादा लश्कर-ए-तैयबा के 63 आतंकवादी मारे गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद के 24 आतंकी बाकी अंसार गज्वातुल हिंद व आईएसजेके से संबंधित आतंकी थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेंगलुरु से पकड़ाया हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी तालिब हुसैन

जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 पाकिस्तानी समेत लश्कर के 3 आतंकी

वाराणसी सीरियल ब्लास्ट के आरोपी आतंकी वलीउल्लाह को फांसी की सजा, 16 साल बाद आया फैसला

यूएन की रिपोर्ट में खुलासा: तालिबान की मदद से लश्कर-जैश अफगानिस्तान में चला रहे आतंकी ट्रेनिंग कैंप

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मारी गिराया एक आतंकी: कांस्टेबल रियाज अहमद के हत्यारे को घेरा

Leave a Reply