राजस्थान: बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग के लिए एमएलए शोभारानी कुशवाह पार्टी से बर्खास्त

राजस्थान: बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग के लिए एमएलए शोभारानी कुशवाह पार्टी से बर्खास्त

प्रेषित समय :16:50:16 PM / Wed, Jun 15th, 2022

जयपुर. राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग के आरोप में भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार 15 जुलाई को विधायक शोभारानी कुशवाह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. भाजपा केंद्रीय अनुशासन समिति के सचिव ओम पाठक ने शोभारानी कुशवाह को लिखे पत्र में कहा कि अनुशासन का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ अलग से कार्रवाई की जाएगी. पत्र में कहा गया कि आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया जाता है और पार्टी द्वारा दी गई अन्य जिम्मेदारियों से भी मुक्त कर दिया जाता है.

यह है पूरा मामला

गत 10 जून को हुए राज्यसभा चुनाव में शोभारानी कुशवाह ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन कर कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी के पक्ष में वोट किया था. भाजपा ने उसी दिन कारण बताओ नोटिस जारी किया था और कुशवाह को निलंबित कर दिया था. विधायक को 19 जून तक नोटिस का जवाब देना था, लेकिन इससे पहले उन्होंने मीडिया को बयान जारी कर बीजेपी पर निशाना साधा. विधायक ने कहा कि पार्टी ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में ऐसे निर्दलीय उम्मीदवार को वोट देने के लिए कहा, जो खुले तौर पर क्रास वोटिंग की चर्चा कर रहे थे.

राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से इनकी हुई जीत

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में तीन पर कांग्रेस और एक पर भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक व प्रमोद तिवारी और भाजपा के घनश्याम तिवाड़ी राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए हैं. इस बीच, भाजपा की विधायक शोभारानी कुशवाह ने क्रास वोटिंग करते हुए पार्टी द्वारा तय उम्मीदवार के बजाय कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दिया. पार्टी ने उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को वोट देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने पार्टी नेतृत्व के निर्देश नहीं माना. इस बीच, भाजपा विधायक दल के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कुशवाह को पार्टी से निलंबित कर दिया है. उन्हें सात दिन में अपनी स्थिति स्पष्ट करने का समय दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में भड़़का आरक्षण आंदोलन, इन लोगों को चाहिए 12% रिजर्वेशन, नेशनल हाईवे- 21 दो दिन से जाम

राजस्थान के प्रतापगढ़ में गायों की बल्ले-बल्ले, ड्राई फ्रूट्स डालकर 11 क्विंटल आम रस पिलाया, ऐसे आयोजन लगातार हो रहे

राजस्थान में नई नवेली दुल्हन शादी के 12वें दिन नाबालिग ननद को संग लेकर भागी, साथ में जेवर, नगदी भी ले गई

राजस्थान: दुष्कर्म के आरोपी मंत्री के बेटे रोहित जोशी ने दिल्ली पुलिस के सामने किया सरेंडर

राजस्थान में दलित मासूम बच्चे के साथ क्रूरता, पंखे से लटकाकर पीटा और गर्म चिमटे से दागा

Leave a Reply