राजस्थान के दौसा में मृत्युभोज करने से 250 से ज्यादा लोग बीमार, कई गंभीर

राजस्थान के दौसा में मृत्युभोज करने से 250 से ज्यादा लोग बीमार, कई गंभीर

प्रेषित समय :17:00:11 PM / Wed, Jun 15th, 2022

जयपुर. राजस्थान में दौसा जिले के सांकरवाड़ा गांव में एक मृत्यु भोज में भोजन करने से 250 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. इनमें 40 बच्चे शामिल हैं. बीमार लोगों को दौसा जिला और टोड़ाभीम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मंगलवार शाम को हुए मृत्युभोज में भोजन करने के कुछ घंटे बाद ही लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी थी. तबीयत बिगडऩे पर लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाने का सिलसिला बुधवार सुबह तक जारी रहा.

चिकित्सा विभाग ने बुधवार को दौसा से चिकित्सकों की एक टीम सांकरवाड़ा गांव में भेजी है. यह टीम लोगों का गांव में ही इलाज कर रही है. अस्पताल में करीब 150 मरीज भर्ती बताए गए हैं. सभी लोगों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार भरोसी लाल बैरवा के पिता प्रभाती लाल की कुछ दिन पहले मृत्यु हो गई थी. इस पर मंगलवार को मृत्युभोज का कार्यक्रम था . भोजन में लड्डू, पूड़ी-सब्जी और दही बड़े बनाए गए थे.

टोड़ाभीम सरकारी अस्पताल के प्रभारी डॉ.अमर सिंह मीणा ने बताया कि दही खराब होने के कारण लोगों के बीमार होने की बात प्रारम्भिक जांच में सामने आई है . लोगों को फूड पॉइजनिंग की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मेंहदीपुर बालाजी स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ.धनंजय मीणा ने बताया कि अब तक कुल 160 लोगों को ड्रीप लगाई गई है. मृत्युभोज में बने भोजन के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में सैनी समाज ने आरक्षण के लिए किया जयपुर-आगरा हाइवे जाम, कई इलाकों में इंटरनेट बंद

राजस्थान में भड़़का आरक्षण आंदोलन, इन लोगों को चाहिए 12% रिजर्वेशन, नेशनल हाईवे- 21 दो दिन से जाम

राजस्थान के प्रतापगढ़ में गायों की बल्ले-बल्ले, ड्राई फ्रूट्स डालकर 11 क्विंटल आम रस पिलाया, ऐसे आयोजन लगातार हो रहे

राजस्थान में नई नवेली दुल्हन शादी के 12वें दिन नाबालिग ननद को संग लेकर भागी, साथ में जेवर, नगदी भी ले गई

राजस्थान: दुष्कर्म के आरोपी मंत्री के बेटे रोहित जोशी ने दिल्ली पुलिस के सामने किया सरेंडर

Leave a Reply