राजस्थान में सैनी समाज ने आरक्षण के लिए किया जयपुर-आगरा हाइवे जाम, कई इलाकों में इंटरनेट बंद

राजस्थान में सैनी समाज ने आरक्षण के लिए किया जयपुर-आगरा हाइवे जाम, कई इलाकों में इंटरनेट बंद

प्रेषित समय :12:32:02 PM / Tue, Jun 14th, 2022

भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर जिले के हंतरा गांव के पास जयपुर आगरा नेशनल हाईवे पर 12त्न आरक्षण की मांग को लेकर सैनी समाज द्वारा प्रदशज़्न किया जा रहा है. रविवार से ही सैनी समाज के लोग अपनी मांग को लेकर यहां अड़े हुए हैं. प्रदशज़्न के चलते जयपुर आगरा नेशनल हाईवे को जाम कर रखा है. भरतपुर जिले के अलावा दूर-दूर से काफी संख्या में लोग आंदोलन स्थल पर पहुंचे हैं. प्रशासनिक अधिकारी लगातार उनसे संपकज़् कर रहे हैं बार-बार समझाने के प्रयास में हैं. लेकिन हर बार वाताज़् विफल हो रही है. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए हैं. साथ ही आंदोलन कर रहे लोगों से वाताज़् की जा रही है.

लेकिन अभी तक वाताज़् का कोई नतीजा नहीं निकला है. आंदोलनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार का कोई प्रतिनिधि हमसे मुलाकात करने नहीं आता और कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक वह जाम को नहीं खोलेंगे. आपको बता दें कि लगातार सैनी समाज द्वारा उपखंड स्तर और जिला स्तर पर राजस्थान भर में ज्ञापन दिए गए और आंदोलन की चेतावनी दी. जिसके बाद 12 जून को हंतरा के पास गांव अरोदा में उन्होंने महापंचायत की. महापंचायत के बाद रविवार की शाम 5  बजे जयपुर आगरा नेशनल हाईवे को जाम कर दिया. जिसके बाद से ही लोग रातभर वहीं पर रुके रहे. इस कारण अभी भी जयपुर आगरा नेशनल हाईवे जाम है.

सुरक्षा के लिहाज से काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. आंदोलन स्थल के आसपास के इलाकों में इंटरनेट पर भी पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है. नदबई ,उच्चैन और वैर इलाके में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. जयपुर आगरा आने जाने वाले वाहनों को डायवटज़् किया है. लेकिन नेशनल हाईवे जाम होने से आमजन को काफी परेशानी हो रही है. काफी संख्या में सैनी समाज के लोग आंदोलन स्थल पर एकत्रित हुए हैं. साथ ही महिलाओं ने भी इस आंदोलन में भाग लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के प्रतापगढ़ में गायों की बल्ले-बल्ले, ड्राई फ्रूट्स डालकर 11 क्विंटल आम रस पिलाया, ऐसे आयोजन लगातार हो रहे

राजस्थान में नई नवेली दुल्हन शादी के 12वें दिन नाबालिग ननद को संग लेकर भागी, साथ में जेवर, नगदी भी ले गई

राजस्थान: दुष्कर्म के आरोपी मंत्री के बेटे रोहित जोशी ने दिल्ली पुलिस के सामने किया सरेंडर

राजस्थान में दलित मासूम बच्चे के साथ क्रूरता, पंखे से लटकाकर पीटा और गर्म चिमटे से दागा

राजस्थान के झालावाड़ा में कंटेनर ने कार-बाइक को रौंदा, 5 की मौत, मरने वालों में तीन स्टूडेंट

Leave a Reply