अग्निपथ योजना से आहत सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हरियाणा के युवक ने की आत्महत्या

अग्निपथ योजना से आहत सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हरियाणा के युवक ने की आत्महत्या

प्रेषित समय :14:15:48 PM / Thu, Jun 16th, 2022

रोहतक. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना से आहत हरियाणा के रोहतक जिले की देव कॉलोनी स्थित पीजी में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सचिन जींद के लिजवाना का रहने वाला था. मृतक सचिन रोहतक में रहकर कर सेना भर्ती की तैयारी रहा था. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से सेना में चार साल के लिए भर्ती स्कीम अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है. इसके साथ ही सेना में भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में हो रही देरी का भी विरोध हो रहा है. इन दोनों ही मुद्दों को लेकर हरियाणा के युवा सड़कों पर उतर कर विरोध कर रहे हैं.

प्रदेश के कई जिलों मे हजारों की संख्या में युवाओं ने सेना में नियुक्तियों के नए नियम अग्निपथ को लेकर अपना आक्रोश जताया. सैकड़ों की संख्या में आर्मी कैंडिडेट प्रदेश के चरखी दादरी में सड़क़ों पर उतर आए और उग्र प्रदर्शन किया. उन्होंने बस स्टैंड के समीप अवरोध डालकर रोड जाम किया और प्रदर्शन कर विरोध जताया.

अभ्यर्थियों का कहना है कि सेना भर्ती कार्यालय द्वारा दो साल पहले अभ्यर्थियों का फिजिकल और मेडिकल कराया गया था, लेकिन उसके बाद कभी कोरोना तो कभी कोई और बहाना करके लिखित परीक्षा करवाने में देरी की जा रही है. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के समर्थन में विपक्षी पार्टी के नेता भी पहुंचे और सरकार पर आरोप लगाए. युवाओं ने कहा कि उनकी मांग है कि केवल 4 साल के लिए भर्ती करना रोजगार के अधिकार का हनन है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूरे बिहार में अग्निपथ योजना का जबरदस्त विरोध: युवाओं ने लगाई ट्रेन में आग, यातायात बाधित

सेना की अग्निपथ स्कीम का विरोध, बक्सर में ट्रेन पर पथराव, मुजफ्फरपुर में सड़क जाम कर हंगामा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया अग्निपथ भर्ती योजना का ऐलान, तीनों सेनाओं में की जाएगी युवाओं की भर्ती

हरियाणा: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले एमएलए कुलदीप बिश्नोई पर कार्रवाई, कांग्रेस ने सभी पदों से हटाया

हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला को आय से अधिक सम्पत्ति मामले में 4 साल कैद, 50 लाख जुर्माना

Leave a Reply