अभिमनोजः बीजेपी सांसद वरुण गांधी बोले- सरकार भी 5 सालों के लिए चुनी जाती है, फिर युवाओं को सिर्फ 4 साल देश की सेवा करने का मौका क्यों?

अभिमनोजः बीजेपी सांसद वरुण गांधी बोले- सरकार भी 5 सालों के लिए चुनी जाती है, फिर युवाओं को सिर्फ 4 साल देश की सेवा करने का मौका क्यों?

प्रेषित समय :22:08:48 PM / Fri, Jun 17th, 2022

नजरिया. देश की सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में पूरेदेश मे प्रदर्शन हो रहे हैं, बिहार, उत्‍तर प्रदेश जैसे राज्यों में तो बड़े पैमाने पर उग्र प्रदर्शन भी हुए हैं.
विपक्ष तो अग्निपथ योजना का विरोध कर ही रहा है, बीजेपी सांसद वरुण गांधी भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैन्‍य अभ्‍यर्थियों के समर्थन में खुलकर साथ आए हैं और उन्होंने सैन्य अभ्यर्थियों को इस संघर्ष में हर कदम पर साथ रहने का भरोसा दिया.

वरुण गांधी का कहना है कि- सैन्य अभ्यर्थियों के इस संघर्ष में मैं हर कदम पर उनके साथ खड़ा हूं. आप सभी से निवेदन है कि धैर्य से काम लें और लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखते हुए अपने ज्ञापन विभिन्न माध्यमों से सरकार तक पहुंचाएं. सुरक्षित भविष्य हर युवा का अधिकार है, न्याय होगा!

याद रहे, वरुण गांधी ने इससे पहले भी कहा था कि अग्निपथ योजना से युवाओं में और अधिक असंतोष पनपेगा.

यही नहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे एक पत्र में वरुण गांधी ने यह भी कहा कि- सरकार इस योजना से जुड़े नीतिगत तथ्यों को सामने लाए और अपना पक्ष साफ करे. उन्होंने कहा कि देशभर के युवाओं ने इस योजना के प्रावधानों को लेकर उनसे कई सारी शंकाएं और संशय साझा किए हैं.

वरुण गांधी का बड़ा सवाल है कि- जब सेना में 15 साल की नियमित नौकरी के बाद सेवानिवृत्त हुए सैनिकों को उद्योग जगत नियुक्त करने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते, तो ऐसे में सिर्फ चार साल की अवधि के बाद सेवानिवृत्त हुए सैनिकों का क्या होगा?

उनका साफ कहना है कि- सरकार भी 5 सालों के लिए चुनी जाती है, फिर युवाओं को सिर्फ 4 साल देश की सेवा करने का मौका क्यों?

सियासी सयानों का मानना है कि मोदी सरकार इस मामले में आसानी से आंदोलनकारियों की बात मानेगी नहीं, लिहाजा बीजेपी नेताओं के लिए भी इन युवाओं को न्याय दिलाना आसान नहीं है!
https://twitter.com/i/broadcasts/1lDxLLgyBDRxm

* मोदीजी! अग्निपथ, बोले तो- 18 साल में रोजगार पाओ 22 साल में बेरोजगार हो जाओ? नो रैंक, नो पेंशन, ओनली टेंशन....

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर में अग्निपथ का विरोध, ट्रेन को किया आग के हवाले, एबी रोड पर जाम, पुलिस ने चलाई लाठियां

अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को भड़का रहे कुछ संगठन, यूपी में खुफिया एजेंसियों के हाथ लगे सबूत

अग्निपथ योजना: दो दिन बाद जारी होगा नोटिफिकेशन, 24 जून से शुरू होगी एयरफोर्स में भर्ती

अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन: 55 पैसेंजर ट्रेनें रद्द, 100 से ज्‍यादा का बदला गया रूट

अग्निपथ स्‍कीम का विरोध: व‍िक्रमशिला, बिहार संपर्क क्रांति और जम्‍मूतवी-गुवाहाटी ट्रेन में लगाई आग

Leave a Reply