वास्तु और चाबी

वास्तु और चाबी

प्रेषित समय :20:49:24 PM / Thu, Jun 23rd, 2022

*जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप इन्हें गलत जगह पर रखते हैं तो ये घर की खुशियां भी छीन लेती हैं. दरअसल, जिस तरह वास्तु में घर और घर के हर सामान के लिए सही दिशा और जगह बताई गई है ठीक उसी तरह चाबी रखने की भी सही जगह बताई गई है. वास्तु कहता है कि अगर घर में चाबियां सही जगह रखी हों तो यह शुभ फल देती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं वास्तु के हिसाब से घर में चाबियां रखने के क्या नियम है.

*पूजा स्थान में ने रखें चाबियां अक्सर लोग पूजा स्थल में या उसके आस-पास चाबियां रख देते हैं. लेकिन वास्तु कहता है कि यह ठीक नहीं है. क्योंकि चाबियां घर से बाहर ले जाने और लाने की वजह से उसमें गंदे हाथ लगते रहते हैं. ऐसे में अगर आप पूजा स्थान में गंदी चाबियों को रखेंगे तो इससे आपको नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.
*किचन में चाबियां रखने से बचें वास्तु के अनुसार, रसोईघर में चाबियों को रखना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि किचन को भी एक शुद्ध स्थान माना जाता है. इसलिए किचन में चाबियों को रखने से आपको बचना चाहिए.

*ड्राइंग रूम न रखें वास्तु कहता की इन्हें कभी भी ड्राइंग रूम में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ड्राइंग रूम में चाबियां रखने से बाहर से आने वाले लोग भी उन्हें देखते हैं जिससे नजर लग जाती है.
*लॉबी में रखें चाबियां चाबियां धातु की बनी होती है. ऐसे में अगर आप घर में चाबी रखने के लिए कोई जगह की तलाश में हैं तो चाबी को लॉबी में पश्चिम की दिशा की ओर रख सकते हैं.
Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वास्तु शास्त्र के विभिन्न नियमों द्वारा कैसे घर, ऑफिस और परिवार को खुशहाल बनाया जा सकता

घर पर ऑफिस वास्तु के अनुसार दक्षिण-पश्चिम या पश्चिम दिशा में स्थापित करना चाहिए

जानिए वास्तु शास्त्र से सन्तान सम्बन्धित दोष का निदान कैसे करें

घर की उतर दिशा से जुड़े वास्तु विचार

वास्तु शास्त्र के अनुसार कनेर के पौधे को घर के आंगन में लगाना चाहिए

Leave a Reply