कर्नाटक के बेलगावी में मजदूरों को ले जा रहा वाहन नाले में गिरा, 9 की मौत, 5-5 लाख मुआवजे की घोषणा

कर्नाटक के बेलगावी में मजदूरों को ले जा रहा वाहन नाले में गिरा, 9 की मौत, 5-5 लाख मुआवजे की घोषणा

प्रेषित समय :19:12:53 PM / Sun, Jun 26th, 2022

बेलगावी. कर्नाटक के बेलगावी में एक गांव में रविवार सुबह एक मालवाहक वाहन के नाले में गिरने से 9 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी. 8 अन्य घायल हो गये. इनमें एक की हालत गंभीर है. पुलिस ने यह जानकारी दी. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और बेलगावी के उपायुक्त से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की.

7 मजदूरों की मौके पर ही मौत

पुलिस ने कहा कि सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी थी, जबकि दो अन्य ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया. दुर्घटना के बाद से मौके पर पहुंचे बेलगावी पुलिस आयुक्त एमबी बोरलिंगैया की देखरेख में बचाव अभियान चलाया गया. पुलिस के अनुसार, गोकक तालुक के अक्कतंगियारा हाला गांव के रहने वाले ये मजदूर बेलगावी की ओर जा रहे थे. इनका वाहन कानाबारगी गांव में बल्लारी नाला में गिर गया.

बेलगावी की तरफ जा रहे थे निर्माण मजदूर

पुलिस ने बताया कि ये निर्माण मजदूर बेलगावी की तरफ जा रहे थे. चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के बाद वाहन नाले में गिरा. पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गये थे और एक मजदूर की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने स्थानीय लोगों की मदद से पीडि़तों को वाहन को नाले से बाहर निकाला. बेलगावी पुलिस आयुक्त एमबी बोरलिंगैया बचाव कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचे और उन्होंने शोक-संतप्त परिवारों के सदस्यों को सांत्वना दी.

मुख्यमंत्री ने शोक जताया, मुआवजे का दिया आदेश

मजदूरों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने घायलों को मुआवजा और उचित इलाज के आदेश दिये हैं. बोम्मई ने कहा, इस दुर्घटना के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है. मैंने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है. जिले के उपायुक्त भी दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी. बोम्मई ने यह भी कहा कि श्रम विभाग गंभीर रूप से घायल पांच मजदूरों को पांच लाख रुपये देगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने कर्नाटक में 28,000 करोड़ की रेल सहित इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

व्हाट्सएप मैसेज भेजकर उी गई उत्तर प्रदेश एवं कर्नाटक के आरएसएस कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी

कर्नाटक में 6 मुस्लिम लड़कियां कॉलेज से निलंबित, हिजाब के रूप में पहना था अपनी ड्रेस का दुपट्टा

उत्तर भारत को मिलेगी हीट वेव से राहत: केरल-कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना

कर्नाटक के धारवाड़ में भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, शादी से लौट रहे थे सभी मृतक

Leave a Reply