ओएनजीसी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चार की मौत, 5 घायलों का चल रहा इलाज

ओएनजीसी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चार की मौत, 5 घायलों का चल रहा इलाज

प्रेषित समय :19:11:41 PM / Tue, Jun 28th, 2022

मुंबई. अरब सागर में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) के रिग के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए एक हेलीकॉप्टर में सवार कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर से बचाए गए पांच अन्य लोगों का इलाज चल रहा है. बता दें कि हेलीकॉप्टर में 7 यात्री और 2 पायलट मौजूद थे, ओएनजीसी के एक अधिकारी ने बताया कि सभी 9 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. हालांकि, अब हताहतों की सूचना सामने आई है.

नानावती अस्पताल में चारों लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. मृतकों की पहचान मुकेश पटेल, विजय मंडलोई, सत्यमबाद पात्रा और संजू फ्रांसिस के रूप में हुई है - ये सभी अलग-अलग राज्यों से आए थे. हेलीकॉप्टर में ओएनजीसी के छह कर्मचारी सवार थे और एक व्यक्ति कंपनी के साथ काम करने वाले ठेकेदार से संबंधित था. मरने वालों में तीन ओएनजीसी के कर्मचारी थे जबकि चौथा एक तेल कंपनी के ठेके पर था.

हेलीकॉप्टर मुंबई तट से लगभग 50 समुद्री मील की दूरी पर अरब सागर में गिर गया. बता दें कि हेलीकॉप्टर को आपातकालीन स्थिति में उतरने के लिए फ्लोटर्स का उपयोग करना पड़ा, जो ऐसे तांबे से जुड़े होते हैं, जो कर्मचारियों और सामान को किनारे से अपतटीय प्रतिष्ठानों तक ले जाते हैं. चार लोगों को नौसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा रिग से उठाया गया था, जहां मंगलवार सुबह घटना हुई थी और उन्हें पवन हंस एयरबेस ले जाया गया. वहां से चार एंबुलेंस उन्हें नानावती अस्पताल ले गईं जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
मुंबई पुलिस आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज करने की प्रक्रिया में है. ओएनजीसी के अधिकारियों ने कहा कि दो पायलटों सहित पांच घायल लोग खतरे से बाहर हैं और रिग सागर किरण पर एक चिकित्सा इकाई में उनका इलाज चल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उपचुनाव के परिणाम घोषित, यूपी-त्रिपुरा में बीजेपी का डंका, आप को दिल्ली में कामयाबी, पंजाब में झटका

दिल्ली में एक-दो दिन में दस्तक दे सकता है मानसून, कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी: दिल्ली में अभी करना होगा इंतजार

Leave a Reply