दिल्ली में एक-दो दिन में दस्तक दे सकता है मानसून, कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

दिल्ली में एक-दो दिन में दस्तक दे सकता है मानसून, कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

प्रेषित समय :11:21:55 AM / Mon, Jun 27th, 2022

दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली आज मानसून के दस्तक देने की पूरी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है, जबकि 29 जून तक मानसून के पहुंचने की उम्मीद है. ऐसे में 30 जून को तेज बारिश हो सकती है, जिसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं मौसम विभाग ने कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में मानसून के पहुंचने का काउंटडाउन शुरू हो गया है. देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश जारी है. मौसम विभाग के अनुसादक्षिण-पश्चिमी हवा के प्रभाव से अगले दो दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने 29 जून तक उत्तराखंड में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यूपी में भीषण गर्मी और कारण उमस और चिपचिपी गर्मी बढ़ गई है. शनिवार सुबह से तेज धूप और फिर बादलों ने मौसम में उमस बढ़ा दी थी. मौसम विभाग ने पश्चिमी प्रदेश में अगले दो दिन तक साफ मौसम और पूर्वी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून के लिहाज से राजस्थान से होकर बंगाल की खाड़ी की ओर जाने वाली टर्फ लाइन के कारण हवा में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इससे प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की पूरी उम्मीद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में मेहरबान हुआ मानसून, पिछले 24 घंटे में जबलपुर में हुई सर्वाधिक बारिश, चंबल में नदियों में उफान

देश में बढ़ी मानसून की सक्रियता: पूरे देश में बारिश की संभावना, पूर्वोत्तर में बाढ़ जैसे हालात

बारिश के मौसम में स्किन कैसे रखें चमकदार, जानें बेहतरीन टिप्स

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी: दिल्ली में अभी करना होगा इंतजार

पश्चिमी विछोभ ने बदला देश का मौसम: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Leave a Reply