ट्रैक्टर ट्रेलर से मिले 46 शव, भयानक गर्मी से दम तोड़ा, मानव तस्करी की आशंका

ट्रैक्टर ट्रेलर से मिले 46 शव, भयानक गर्मी से दम तोड़ा, मानव तस्करी की आशंका

प्रेषित समय :15:22:48 PM / Tue, Jun 28th, 2022

सैन एंटोनियो. दक्षिण टेक्सास से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां एक ट्रैक्टर ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत पाए गए. इस घटना को मानव तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि पीडि़तों की मौत के कारणों की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. घटना के पीछे अत्यधिक गर्मी का भी कारण बताया गया था. अधिकारियों ने कहा कि बचे हुए लोग डीहाइड्रेशन और हीट स्ट्रोक से पीडि़त थे. स्थानीय पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने पुष्टि करते हुए बताया कि सोमवार को ट्रक में सवार अन्य 16 लोगों को सैन एंटोनियो के अस्पतालों में ले जाया गया.

टेक्सास में लगभग रिकॉर्ड गर्मी की लहर का सामना करना पड़ रहा है, और सैन एंटोनियो में तापमान सोमवार को कम से कम 103 डिग्री फ़ारेनहाइट तक पहुंच गया. अधिकारियों के अनुसार, बचे 16 लोगों में से 12 वयस्क थे और 4 बच्चे थे. बॉडी बैग उस स्थान पर पड़े हैं जहां सैन एंटोनियो में सोमवार 27 जून को कई शवों के साथ एक ट्रैक्टर ट्रेलर खोजा गया था.
सैन एंटोनियो के पुलिस प्रमुख मैकमैनस ने कहा कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि सभी पीडि़त मिल गए हैं. ऐसे में खोज जारी रखने के लिए सुबह डॉग्स को तैनात किया जाएगा. इस ट्रक को ऑटो साल्वेज यार्ड और रेल की पटरियों पर शाम 6.00 बजे के आसपास एक व्यक्ति द्वारा छोड़ दिया गया था जो पास में काम करता था.

मानव तस्करी की आशंका

यह दक्षिणी अमेरिकी सीमा के पार लोगों की अवैध तस्करी से जुड़ी सबसे घातक घटना हो सकती है. द न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, स्थानीय लोगों ने कहा कि जिस स्थान पर ट्रक मिला था, वह प्रवासियों के लिए एक ज्ञात ड्रॉप-ऑफ पॉइंट था. इससे पहले 2017 में सैन एंटोनियो के वॉलमार्ट में खड़े एक ट्रक के अंदर फंसने से दस प्रवासियों की मौत हो गई. 2003 में भी सैन एंटोनियो के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी पाए गए थे. हालांकि इन सबके बीच तेज गर्मी एक गंभीर खतरा है और वाहनों के अंदर तापमान गंभीर रूप से बढ़ सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

2025 कुंभ से पहले प्रयागराज जंक्शन का होगा कायाकल्प, 859 करोड़ की लागत से बनेगा विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन

विश्व ब्रेन ट्यूमर दिवस: मकसद यही है कि लोग इस गंभीर समस्या के बारे में जानें

विश्व पर्यावरण दिवस: जबलपुर रेल मंडल की महिला कल्याण संगठन द्वारा किया गया पौधारोपण

Leave a Reply