फडणवीस का बड़ा ऐलान: एकनाथ शिंदे शाम 7 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

फडणवीस का बड़ा ऐलान: एकनाथ शिंदे शाम 7 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

प्रेषित समय :17:02:49 PM / Thu, Jun 30th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र से इस समय की बड़ी खबर आ रही है. पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एकनाथ शिंदे को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया. सभी तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए फडणवीस ने एक बड़ा ऐलान करते हुए एकनाथ शिंदे को राज्य का मुख्यमंत्री घोषित किया. इससे पहले खबर थी कि फडणवीस तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. हालांकि, महाराष्ट्र के राजनीतिक संघर्ष के अंत में यह बड़ा ऐलान किया गया.

फडणवीस और शिंदे राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे, जहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया. अब गुरुवार शाम नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. फडणवीस महाराष्ट्र के तीसरे बार सीएम बनेंगे. उनके साथ शाम 7 बजे राजभवन में शिंद भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि थोड़ी देरे में फडणवीस और शिंदे एक साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. बता दें कि राजभवन जाने से पहले दोनों नेताओं ने मुलाकात की थी.

उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायकों के समर्थन से भारतीय जनता पार्टी राज्य में सत्ता में लौटने के लिए तैयार है. गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को होने वाले विश्वास मत से पहले ही बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा देने का ऐलान किया था.

ठाकरे ने यह घोषणा उच्चतम न्यायालय द्वारा महाराष्ट्र के राज्यपाल की ओर से बृहस्पतिवार को उनके नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए दिए निर्देश पर रोक लगाने से इंकार करने के कुछ मिनटों के बाद की थी. इस बीच, भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी को 170 विधायकों का समर्थन हासिल है, जो सरकार बनाने के लिए 288 सदस्यीय सदन में आवश्यक बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है.

पूर्व मंत्री महाजन ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है. जब भी हमें बहुमत साबित करने के लिए कहा जाएगा, हम आसानी से शक्ति परीक्षण का सामना कर सकते हैं. सदन में भाजपा के विधायकों की संख्या 106 है और वह कम से कम 13 विधायकों के समर्थन का दावा करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : एक ही परिवार के 9 लोगों ने आत्महत्या नहीं की थी, उन्हें तांत्रिक ने चाय में जहर देकर मारा था

महाराष्ट्र के परभणी में मिला पाकिस्तान से लौटी गीता को अपना असली परिवार

महाराष्ट्र सरकार ने तीन दिन में जारी कर दिए 160 सरकारी प्रस्ताव, राज्यपाल ने मांगा स्पष्टीकरण

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया मंत्रियों के विभागों में फेरबदल, बागी विधायकों से छिने मंत्रीपद

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच ईडी ने संजय राउत को भेजा समन, मंगलवार को पेश होने के आदेश

Leave a Reply