महाराष्ट्र सरकार ने तीन दिन में जारी कर दिए 160 सरकारी प्रस्ताव, राज्यपाल ने मांगा स्पष्टीकरण

महाराष्ट्र सरकार ने तीन दिन में जारी कर दिए 160 सरकारी प्रस्ताव, राज्यपाल ने मांगा स्पष्टीकरण

प्रेषित समय :10:21:34 AM / Tue, Jun 28th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में एमवीए सरकार पर मंडरा रहे संकट के बादलों के बीच सरकार ने तीन दिन में 160 सरकारी प्रस्ताव जारी कर दिए. इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर जल्दबाजी में निर्णय लेने और जीआर जारी किए जाने पर स्पष्टीकरण मांगा है. 

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार शुक्रवार को प्रवीण दरेकर ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से पिछले कुछ दिनों में महा विकास अघाड़ी सरकार द्वारा लिए गए अंधाधुंध फैसलों के खिलाफ हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था. राज्य में सत्ता संघर्ष चल रहा है. एकनाथ शिंदे के विद्रोह ने महाविकास के मोर्चे पर बड़ा संकट खड़ा कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक तरफ शिवसेना बागियों को वापस लाने की तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ महाविकास अघाड़ी फैसले पर जोर दे रही है. यह पता चला है कि 3 दिन में 160 जीआर जारी किए गए हैं. 

इसके बाद राज्यपाल ने अब सरकार से इस जीआर की जानकारी मांगी है. एकनाथ शिंदे विधायकों के साथ सूरत होते हुए गुवाहाटी पहुंचे हैं. इसलिए, संभावना है कि महा विकास अघाड़ी सरकार गिर जाएगी. इसलिए राज्य सरकार ने 22, 23 से 24 जून के बीच 160 जीआर जारी किए हैं.

भाजपा नेता प्रवीण दरेकर ने तीन दिन में 160 जीआर हटाने पर आपत्ति जताई थी. इस बारे में दरेकर ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र भेजा था. इस पत्र को राज्यपाल ने नोट कर लिया है. प्रवीण दरेकर के पत्र पर कार्रवाई करते हुए राज्यपाल ने राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है.

राज्यपाल ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर 22, 23 से 24 जून के बीच लिए गए फैसले का खुलासा करने की मांग की है. देखना होगा कि राज्य सरकार इस फैसले पर क्या खुलासा करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उद्धव ठाकरे को लगा तगड़ा झटका: महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत भी शिंदे कैंप में हुए शामिल

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे का दावा- उनके संपर्क में हैं एकनाथ शिंदे गुट के 50 प्रतिशत विधायक

महाराष्ट्र में मकसद केवल सत्ता नहीं है? गांधी परिवार की तरह ठाकरे परिवार का सियासी वर्चस्व तोड़ना है!

संजय राउत का सनसनीखेज दावा- केंद्र के एक मंत्री शरद पवार, उद्धव ठाकरे और मुझे दे रहे हैं धमकी

शिंदे केवल मोहरा, उद्धव ठाकरे ने लिखी महाराष्ट्र में बगावत की स्क्रिप्ट : एनसीपी नेता

Leave a Reply