कन्हैया की हत्या के आरोपियों ने 5000 में खरीदा था मुंबई आतंकी हमले की तारीख का बाइक नंबर 2611

कन्हैया की हत्या के आरोपियों ने 5000 में खरीदा था मुंबई आतंकी हमले की तारीख का बाइक नंबर 2611

प्रेषित समय :19:04:27 PM / Fri, Jul 1st, 2022

जयपुर. राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद जहां पूरे राज्य में इंटरनेट बंद कर दिया गया है वहीं इस जघन्य केस की जांच के लिए एनआईए की टीम पूरा जोर लगा रही है. एनआईए मान रही है कि इस वारदात में कुछ और लोग या आतंकी संगठन शामिल हो सकते हैं जिसका लिंक पाकिस्तान से जुड़ा है.

इस बीच एक और जानकारी सामने आई है जिसमें पता लगा है कि दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद जिस बाइक से भाग रहे थे, उस बाइक का नंबर 2611 है जोकि मुंबई आतंकी हमले की तारीख से मेल खाता है.  इस स्पेशल नंबर के लिए आरोपी ने आरटीओ में 5000 रुपए का ड्राफ्ट जमा किया था. अब जांच एजेंसियां इस बाइक नंबर के पीछे की कहानी खंगालने में जुटी है.

बता दें कि 28 जून को हत्यारों ने बड़ी ही बेरहमी से कन्हैया लाल को मौत के घाट उतार दिया था.  जांच एजेंसियों के मुताबिक, इसकी स्क्रिप्ट पाकिस्तान में लिखी गई थी. दोनों हत्यारे नुपुर शर्मा के बयान के बाद से ही पाकिस्तान में बैठे लोगों के संपर्क में थे और दोनों की पाकिस्तान के 8 से 10 मोबाइल नंबरों पर लगातार बात हो रही थी.

इतना ही नहीं कन्हैया लाल के हत्यारों के तार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े होने के भी सबूत मिले हैं. वहीं रियाज़ अत्तारी उदयपुर में आईएसआईएस के रिमोट स्लीपर संगठन अलसूफा का मुखिया है. पिछले पांच सालों से उदयपुर मोहम्मद गौस के साथ मिलकर नफरत का अभियान चला रहा था. हालांकि इस पूरे मामले की जांच एजेंसी एनआईए गंभीर रूप से इन्वेस्टीगेशन कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का शीघ्र होगा निराकरण, एचएमएस प्रतिनिधि मंडल ने सचिव को सौंपा मांगपत्र

राजस्थान: 10 साल के बच्चे के हाथ में ब्लास्ट हुई मोबाइल की बैटरी, गंभीर, काटनी पड़ी हथेली

मानसून को करना चाहते हैं एंजॉय, तो राजस्थान के ये टूरिस्ट प्लेस हैं बेस्ट

राजस्थान : एसएचओ-कांस्टेबल फोन सेक्स के बाद समलैंगिक रिलेशन बनाए, वीडियो रिकार्ड कर सिपाही करने लगा ब्लैकमेल, गिरफ्तार

पंजाब सरकार पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करेगी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के आदेश स्टडी करेंगे अफसर

Leave a Reply