हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में खाई में बस गिरने से स्कूली बच्चों सहित 16 की मौत, कई घायल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में खाई में बस गिरने से स्कूली बच्चों सहित 16 की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :11:09:29 AM / Mon, Jul 4th, 2022

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बस के खाई में गिर जाने से स्कूली बच्चों सहित 16 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. बस में 40-45 लोग सवार थे. हादसे की सूचना मिलने के बाद राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया. गंभीर रूप से घायल लोगों को रेफर किया गया है. राहत और बचाव अभियान जारी है.

ये दुर्घटना आज सोमवार सुबह करीब 8 बजे कुल्लू के सैंज इलाके में हुई, बताया जा रहा है कि इस इलाके में दो दिन से भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते सड़क पर पहाड़ का मलबा गिर रहा है. इस हादसे के कारण की पहचान के लिए प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं. हादसा जिस जगह हुआ वह दुर्गम इलाका है. खाई में गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए.

कुल्लू के डीसी आशुतोष गर्ग ने बताया कि कुल्लू जिले के नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज घाटी के जांगला इलाके में एक निजी बस चट्टान से गिर गई. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया. कुल्लू की टीमें मौके पर पहुंचीं और राहत व बचाव अभियान चलाया गया. बस कुल्लू के सैंज घाटी के नियोली-शानशेर रोड से होते हुए सैंज जा रही थी. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हृदय विदारक बस हादसा हुआ है. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सड़क हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला. पूरा प्रशासन मौके पर है. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिजनों को संबल प्रदान करें. ईश्वर से कामना करता हूं कि कम से कम लोग हताहत हुए हों.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्राकृतिक खूबसूरती लिए बेहतरीन हैं हिमाचल प्रदेश के ये 5 टूरिस्ट प्लेस

हिमाचल के सोलन में हादसा, परवाणू टिम्बर ट्रेल में फंसे 7 पर्यटक, बचाव कार्य जारी

शूटर सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में बड़ी कार्यवाही: हिमाचल हाईकोर्ट की जस्टिस की बेटी गिरफ्तार

हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान क्रैश हुआ ग्लाइडर, टूरिस्ट सहित 2 युवकों की मौत

हिमाचल: कुल्लू में क्रैश हुआ पैराग्लाइडर, पायलट समेत 2 की दर्दनाक मौत

Leave a Reply