हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान क्रैश हुआ ग्लाइडर, टूरिस्ट सहित 2 युवकों की मौत

हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान क्रैश हुआ ग्लाइडर, टूरिस्ट सहित 2 युवकों की मौत

प्रेषित समय :08:55:49 AM / Thu, Jun 16th, 2022

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा के बीड़ बिलिंग और कुल्लू में पैराग्लाइडिंग उड़ान के दौरान ग्लाइडर क्रैश हो गया और पायलट के साथ सवार टूरिस्ट की भी मौत हो गई. कुल्लू की डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर बुधवार को यह हादसा हुआ. फ्लाइंग टेक ऑफ साइट पर पैराग्लाइडर के उड़ान भरने के कुछ समय बाद अचानक हवा में अनियंत्रित होकर पैराग्लाइडर क्रैश हुआ.

हादसे में हरियाणा अंबाला कैंट के 20 वर्षीय आदित्य शर्मा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि इस हादसे में घायल पायलट को 108 एंबुलेंस में इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया, जहां पर इलाज के दौरान पायलट ने भी दम तोड़ दिया. पायलट की पहचान 24 वर्षीय कृष्ण गोपाल बड़ाग्रां के रूप में हुई है. पुलिस ने हादसे में मृतकों के शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है.

एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने कहा कि जिला की पैराग्लाइडिंग साइट डोबी के पास पैराग्लाइडर क्रैश होने की सूचना पुलिस को मिली थी. पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर छानबीन की है. घटना में अंबाला कैंट के निवासी 20 वर्षीय आदित्य शर्मा और 24 वर्षीय कृष्ण गोपाल निवासी बड़ाग्रां कुल्लू के रूप में हुई है. हादसा किस कारण हुआ है, पुलिस तफ्तीश कर रही है. मृतकों के परिवार को पुलिस की तरफ से सूचना दी गई है.

पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन मंडलगढ़ के प्रधान सिकंदर ठाकुर ने कहा कि डोबी साइट पर पैराग्लाइडर क्रैश हुआ है. हादसा टेक ऑफ साइट पर पैराग्लाइडर के उड़ान भरने के कुछ समय के बाद ही हवा में टबुर्लेंस के कारण पैराग्लाइडर एक तरफ को मुड़ गया और सीधा चट्टान से टकराया और दो युवकों की मौत हो गई है.

कांगड़ा की विश्व प्रसिद्ध बीड़ बिलिंग साइट पर भी हादसे हुए हैं. यहां पर ओवरलोड वाहनों की वजह से भी सड़क हादसे में एक बच्चे की जान चली गई थी और हिमाचल हाईकोर्ट ने इसके बाद सरकार से जवाब मांगा था. बाद में कुछ समय के लिए प्रदेश भर में पैराग्लाइडिंग और अन्य एडवेंचर स्पोट्र्स पर रोक लगा दी गई थी. लेकिन दोबारा ये गतिविधियां शुरू होने के बाद अब फिर से हादसा हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल: 9 दवाओं के सैंपल फेल, देशभर से 1164 दवाइयों की जांच में 27 रिजेक्ट हुईं

हिमाचल: पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम का निधन

विधानसभा में खालिस्तानी झंडे लगाये जाने के बाद हाई अलर्ट पर हिमाचल सरकार, सील की गई सीमाएं

हिमाचल के किन्नौर में बड़ा हादसा: टिडोंग हाईड्रो प्रोजेक्ट की टनल में 3 मजदूरों की मौत, 5 फंसे

हिमाचल में हादसा: रोहडू में कार खाई में गिरी, चार लोगों की हुई मौत

Leave a Reply