शूटर सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में बड़ी कार्यवाही: हिमाचल हाईकोर्ट की जस्टिस की बेटी गिरफ्तार

शूटर सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में बड़ी कार्यवाही: हिमाचल हाईकोर्ट की जस्टिस की बेटी गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:41:33 AM / Thu, Jun 16th, 2022

चंडीगढ़. नेशनल लेवल के शूटर और वकील सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में सीबीआई ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की एक्टिंग चीफ जस्टिस की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. सात साल पुराने मामले में सीबीआई ने कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है. कल्याणी चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गल्र्स के होम साइंस डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं.

सीबीआई ने इस मामले में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की एक्टिंग चीफ जस्टिस सबीना सिंह की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी ने कल्याणी को पूछताछ के लिए बुलाया था और उसके बाद कस्टडी में ले लिया. सीबीआई ने कल्याणी सिंह को अदालत में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर ले लिया. कल्याणी सिंह की मां जस्टिस सबीना पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी जज रही हैं. अब वह हिमाचल हाईकोर्ट में पदस्थ हैं.  

जानकारी के अनुसार 35 साल के सिप्पी की लाश 20 सितंबर 2015 को चंडीगढ़ में सेक्टर-27 के एक पार्क से मिली. उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी. इसी हत्या के आरोप में  कल्याणी को 15 जून 2022 की सुबह 11:30 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कल्याणी को गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद कल्याणी सिंह को 4 दिन के रिमांड पर भेज दिया.

सिप्पी सिद्धू के परिवार की डिमांड और चौतरफा दबाव के बाद 20 जनवरी, 2016 को चंडीगढ़ के तत्कालीन होम सेक्रेटरी ने सिप्पी हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने के ऑर्डर जारी किए थे. सीबीआई ने 13 अप्रैल, 2016 को कल्याणी सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश रचने, सबूत मिटाने और आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

इस केस की जांच सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच कर रही है. सिप्पी सिद्धू अपने परिवार के साथ मोहाली के फेज 3बी2 में रहता था. सेक्टर-27 के पार्क में 20 सितंबर 2015 की रात को गोली मारकर सिप्पी की हत्या कर दी गई था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को हेट स्पीच मामले में राहत, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

बाम्बे हाईकोर्ट का आदेश: महिला शिक्षित है तो उसे काम पर जाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता

दिल्ली हाईकोर्ट का सख्त आदेश: फ्लाइट में मास्क नहीं लगाने वालों को जबरन बाहर किया जाए

दिल्ली हाईकोर्ट का केजरीवाल सरकार को सुझाव: मच्छर पनपने देने वालों पर लगाएं 50 हजार का जुर्माना

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा-बेटे की असमय मौत पर माता-पिता बहु को ठहराते हैं दोषी, विधवा को अनुकंपा नियुक्ति देने का आदेश

Leave a Reply