राजस्थान में 26 आईएएस, 16 आईपीएस के तबादले, टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर नियुक्त

राजस्थान में 26 आईएएस, 16 आईपीएस के तबादले, टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर नियुक्त

प्रेषित समय :20:53:15 PM / Mon, Jul 4th, 2022

जयपुर. राजस्थान सरकार ने सोमवार को राज्य के पुलिस एवं प्रशासनिक ढांचे में बड़ा फेरबदल करते हुए 26 आईएएस और 16 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है.

बयान के मुताबिक, फेरबदल की कवायद के तहत तीन पुलिस महानिरीक्षक, छह जिला कलेक्टर और तीन जिला पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं. वहीं, चार आईएएस अधिकारियों को अन्य पदों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. बयान के अनुसार, राजस्थान लघु उद्योग निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक वीणा प्रधान को विभागीय जांच आयुक्त बनाया गया है, जबकि गृह सचिव कैलाश चंद मीणा को जोधपुर का संभागीय आयुक्त नियुक्त किया गया है.

कार्मिक विभाग की ओर से जारी तबादला सूची के मुताबिक, जयपुर, धौलपुर, बूंदी, अलवर, डूंगरपुर और जैसलमेर के जिला कलेक्टर बदले गए हैं. जैसलमेर की तीसरी महिला जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह के स्थान पर संयुक्त शासन सचिव, वित्त (कर) के पद पर कार्यरत टीना डाबी को जैसलमेर में पदस्थापित किया गया है. 2015 के बैच की टॉपर टीना डाबी को कलेक्टर के तौर पर पहली बार पदस्थापना मिली है. डॉ. प्रतिभा सिंह का कलेक्टर के तौर पर कार्यकाल करीब साढ़े पांच माह का रहा. जैसलमेर में कार्यरत एक और आइएएस अधिकारी जिला परिषद की सीइओ डॉ. टी. शुभमंगला को भी बदल दिया गया है. उन्हें सिरोही जिला परिषद में इसी पद पर भेजा गया है.

टीना डाबी होंगी जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर

साल 2015 बैच की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली टीना जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर होंगी. टीना हाल ही में अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में रही हैं. साल 2015 यूपीएससी में दूसरे स्थान पर रहे कश्मीरी मूल के अतहर आमिर से टीना ने 2018 में शादी की थी. हालांकि दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई. यह शादी 2 साल में ही टूट गई. इसके बाद टीना की राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे से मुलाकात हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात रोडवेज का निर्णय: तनाव को देखते हुए राजस्थान बॉर्डर में प्रवेश नहीं करेंगी सरकारी बसें

राजस्थान : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का शीघ्र होगा निराकरण, एचएमएस प्रतिनिधि मंडल ने सचिव को सौंपा मांगपत्र

राजस्थान: 10 साल के बच्चे के हाथ में ब्लास्ट हुई मोबाइल की बैटरी, गंभीर, काटनी पड़ी हथेली

मानसून को करना चाहते हैं एंजॉय, तो राजस्थान के ये टूरिस्ट प्लेस हैं बेस्ट

राजस्थान : एसएचओ-कांस्टेबल फोन सेक्स के बाद समलैंगिक रिलेशन बनाए, वीडियो रिकार्ड कर सिपाही करने लगा ब्लैकमेल, गिरफ्तार

Leave a Reply