गुजरात रोडवेज का निर्णय: तनाव को देखते हुए राजस्थान बॉर्डर में प्रवेश नहीं करेंगी सरकारी बसें

गुजरात रोडवेज का निर्णय: तनाव को देखते हुए राजस्थान बॉर्डर में प्रवेश नहीं करेंगी सरकारी बसें

प्रेषित समय :16:45:49 PM / Thu, Jun 30th, 2022

अहमदाबाद. राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद उदयपुर संभाग में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पड़ोसी राज्य गुजरात ने अपनी रोडवेज बसों को राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर ही रोक दिया है. इससे इन बसों में आने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गुजरात की सरकारी बसों को छोड़कर अन्य निजी बसें यथावत राजस्थान आ-जा रही हंै.

जानकारी के अनुसार गुजरात रोडवेज प्रबंधन ने डूंगरपुर जिले के रतनपुर बॉर्डर से राजस्थान में आने वाली अपनी रोडवेज की बसों को अपने राज्य के आखिरी बस स्टैंड शामलाजी में रोक दिया है. गुजरात के अहमदाबाद और अन्य जिलों से उदयपुर तथा नाथद्वारा आने वाली बसों को राजस्थान की सीमा रतनपुर से पहले गुजरात के आखिरी बस स्टैंड शामलाजी में रोका जा रहा है. गुरुवार को सुबह शामलाजी बस स्टैंड पर गुजरात रोडवेज की करीब एक दर्जन बसों के पहिये वहीं पर थाम दिये गये.

वहीं गुजरात के विभिन्न बस स्टैंड से उदयपुर संभाग के लिए निकलने वाली सरकारी बसें भी अगले आदेश तक नहीं चलेंगी. गुजरात की सरकारी बसों को रोक दिए जाने से राजस्थान आने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें शामलाजी से वाहन बदलकर राजस्थान आना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार उदयपुर संभाग में अप्रिय वारदात की आशंका और बसों को किसी तरह का नुकसान ना पहुंचे इस डर से गुजरात रोडवेज प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है. राजस्थान के हालात को देखते हुए फिलहाल गुजरात रोडवेज की जितनी भी बसें राजस्थान की सड़कों पर चल रही है उन्हें भी वापस बुलाने का निर्णय गुजरात रोडवेज प्रबंधन ले सकता है.

उल्लेखनीय है कि उदयपुर में दो दिन पहले दिनदहाड़े दुकान में घुसकर टेलर कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. उसके बाद से उदयपुर संभाग के साथ ही राजस्थान में तनाव का माहौल बना हुआ है. तनाव के हालात को देखते हुए राजस्थान में इंटरनेट पर पाबंदी लगी हुई है. वहीं पूरे प्रदेश में धारा-144 भी लगाई जा चुकी है. हालात को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो रखा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: कालेज की प्रिंसिपल का फरमान, सभी स्टूडेंट्स ले बीजेपी की सदस्यता, मचा हंगामा, कांग्रेस के विरोध के बाद संस्पेंड

गुजरात में ट्रेन गिराने की कोशिश करने वाले दो युवक गिरफ्तार, यूपी में बुलडोजर एक्शन का लेना चाहते थे बदला

गुजरात दंगों पर अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की गई पूरी कोशिश

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जाकिया जाफरी की याचिका, गुजरात दंगों में नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट को दी थी चुनौती

पाकिस्तान की जेल से 5 साल बाद रिहा हुए 20 मछुआरे गुजरात पहुंचे, बोले- अब मछली नहीं पकड़ेंगे

कमाल का गुजरात मॉडल! 35 प्रतिशत भवन संरचनाएं अवैध हैं?

Leave a Reply