मुख्यमंत्री बघेल का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- महाराष्ट्र में अब ईडी-सीबीआई के छापे नहीं पड़ेंगे

मुख्यमंत्री बघेल का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- महाराष्ट्र में अब ईडी-सीबीआई के छापे नहीं पड़ेंगे

प्रेषित समय :15:48:33 PM / Mon, Jul 4th, 2022

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर सीधा हमला किया है. उन्होंने ग्रामीणों से कहा है कि आपकी जेब में पैसा डालने वाली जितनी योजनाएं हैं वह राज्य सरकार की हैं. जिन योजनाओं और कार्यक्रमों के जरिए आपकी जेब से पैसा निकल रहा है वह केंद्र सरकार की हैं. उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर भी तंज कसा.

बैकुंठपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, बहुत सारे गांवों में लोगों को यह अंतर करने में कठिनाई है कि कौन सी योजना राज्य सरकार की है और कौन सी केंद्र सरकार की. मैंने उन्हें बताया कि आय बढ़ाने वाला जितना है, जिससे आपकी जेब में पैसा जा रहा है, समझ लो वह राज्य सरकार का है. जेब से निकालने वाला जो कार्यक्रम है, चाहे वह पेट्रोल का भाव बढ़ाना हो, डीजल का भाव बढ़ाना हो, केरोसीन का भाव बढ़ाना हो, रसोई गैस का भाव बढ़ाना हो, खाद का भाव बढ़ाना हो, खाद की अनुपलब्धता होना वह सब केंद्र सरकार का है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, हम यहां कार्गो हब बनाने के लिए प्रयासरत हैं. केंद्र सरकार से स्वीकृति नहीं मिल पाई है. हमारा लैंड लॉक्ड स्टेट है, इसलिए कार्गो हब आवश्यक है. मुख्यमंत्री ने कहा, मिलेट्स का अच्छा कार्य हो रहा, प्राकृतिक संसाधन का समुचित दोहन होना चाहिए. खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ का महुआ इंग्लैंड भेजा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने नए जिलों पर भी बात की. उन्होंने कहा, प्रशासनिक इकाई छोटे करने के पीछे उद्देश्य है कि हमारा प्रदेश भौगोलिक रूप से बड़ा है, शासन के कार्यालय लोगों के नजदीक होने चाहिए. इससे जनता का काम आसानी से होता है.

केंद्रीय एजेंसियों की भूमिका पर भी उठाए सवाल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में सरकार बदल गई. अब वहां छापे नहीं पड़ेंगे. आईटी, ईडी और सीबीआई के दफ्तर वहां से उठकर झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और साउथ के राज्यों में जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा, पिछले आठ सालों में एक भी भाजपा नेता के यहां केंद्रीय एजेंसियों की कोई कार्रवाई नहीं हुई. केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई, आईटी सभी का दुरुपयोग कर रही है. इसके जरिए विपक्ष के नेताओं को नियंत्रित करने की कोशिश हो रही है. यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.

अग्निपथ में भाजपा नेता पहले अपने बेटों को भेजें

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अग्निपथ योजना से जुड़े एक बयान पर पलटवार किया है. मरवाही में मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा नेता पहले अपने बेटों को अग्निपथ में भेजें. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का कहना था, अगर कांग्रेस को अग्निपथ योजना नहीं समझ में आ रही है तो क्लास लगा लें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शकील अख्तर.... यह स्पष्ट हो गया कि अब दोनों राज्य में चुनाव गहलोत और भूपेश बघेल के नेतृत्व में ही लड़े जाएंगे!

योगी के मठ पहुंचे छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल के बेटे की शादी में शामिल होने प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को रायपुर जाएंगी

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट को बताया, दिशाहीन, किसानों, युवाओं महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल की घोषणा, राज्य सरकार के कार्यालयों में अब केवल पांच दिन ही होगा काम

Leave a Reply