कर चोरी के खुफिया इनपुट के बाद स्मार्टफोन कंपनी वीवो के 40 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

कर चोरी के खुफिया इनपुट के बाद स्मार्टफोन कंपनी वीवो के 40 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

प्रेषित समय :14:21:57 PM / Tue, Jul 5th, 2022

दिल्ली. स्मार्टफोन निर्माता वीवो एवं उससे संबंधित कई चाइनीज कंपनियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आज मंगलवार को 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, मध्य प्रदेश, पंजाब व हरियाणा सहित कई राज्यों में ईडी की छापेमारी चल रही है. 

वहीं ईडी मुख्यालय में चाइनीज कंपनी से जुड़ा ये एक नया मामला दर्ज हुआ है. जिसके बाद धन शोधन निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में ईडी की तरफ से यह कार्रवाई अचानक की गई है.

 जांच एजेंसी सीबीआई इस मामले में पहले से ही जांच कर रही है. सूत्रों ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि छापेमारी अभी भी जारी है और जरूरी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इसी मामले में कंपनी से पहले ही काफी वसूली की जा चुकी है. 

कुछ समय पहले ही इसी मामले में वीवो का गुरुग्राम स्थित एचएसबीसी बैंक का खाता अटैच कर एसजीएसटी विभाग ने करीब 220 करोड़ रुपये की वसूली की है. सूत्रों ने यह भी बताया कि यह छापेमारी करोड़ों रुपये की कर चोरी के खुफिया इनपुट के आधार पर की गई है. जिसमें कंपनी पर आरोप है कि उसने प्राप्त किए गए राजस्व से कम राजस्व को दिखाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेहद खतरनाक है स्मार्टफोन रेडिएशन, जानें बचने के तरीके

बेहद सस्ता मिल रहा है 7000mAh बैटरी वाला ये शानदार स्मार्टफोन

लॉन्च हुआ सैमसंग का गैलेक्सी F13 स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 10,999 रुपये

भारतीय बाजार में वीवो ने लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन Vivo Y01

नए अवतार में आया सैमसंग गैलेक्सी M53 5G स्मार्टफोन

Leave a Reply