महाराष्ट्र के नासिक में अज्ञात हमलावरों ने की मुस्लिम धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या

महाराष्ट्र के नासिक में अज्ञात हमलावरों ने की मुस्लिम धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या

प्रेषित समय :08:52:43 AM / Wed, Jul 6th, 2022

नासिक. महाराष्ट्र में नासिक जिले के येवला कस्बे में मंगलवार को चार अज्ञात लोगों ने अफगानिस्तान से ताल्लुक रखने वाले 35 साल के मुस्लिम आध्यात्मिक गुरू की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि हत्या की वजहों का पता नहीं चला है. यह घटना मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येवला कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुले भूखंड पर शाम को घटी.

नासिक के पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक की पहचान ख्वाजा सैयद चिश्ती के तौर पर की गई है. इस इलाके के लोग उन्हें सूफी बाबा के नाम से जानते थे. पुलिस के अनुसार हमलावर सूफी बाबा की हत्या करने के बाद उनकी एसयूवी गाड़ी लेकर मौके से भाग गए.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने उसके सिर पर गोली मारी, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. अफगानिस्तान के नागरिक सूफी बाबा की हत्या के बाद हमलावरों ने उसके द्वारा इस्तेमाल की गई एक एसयूवी को जब्त कर लिया और मौके से फरार हो गए. अधिकारी ने बताया कि येओला पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है और हत्यारों की तलाश की जा रही है.

गौरतलब है कि पिछले महीने महाराष्ट्र के नासिक में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एक थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया था. एक व्यक्ति द्वारा इंस्टाग्राम पर पैगंबर के बारे में कथित रूप से अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद भद्रकाली पुलिस थाने के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. पोस्ट के वायरल होते ही ओल्ड नासिक, वडालागांव और अन्य क्षेत्रों के मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में थाने के सामने जमा हो गए और इस कृत्य के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कारज़्वाई की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर अमरावती में दवा व्यापारी की गला काटकर हत्या

शिंदे गुट ने पहली लड़ाई में दी एमवीए को मात, बीजेपी के नार्वेकर चुने गए महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर

महाराष्ट्र: स्पीकर नार्वेकर ने उद्धव ठाकरे को दिया झटका, एकनाथ शिंदे होंगे विधायक दल के नेता

एकनाथ शिंदे सरकार ने महाराष्ट्र विधानसभा में साबित किया बहुमत, धराशायी हुआ विपक्ष

महाराष्ट्रः विधानसभा में संग्राम, एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना विधायक दल ऑफिस पर लगवाया ताला

Leave a Reply