एमपी के इस गांव में गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने कर दिया थाने का घेराव

एमपी के इस गांव में गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने कर दिया थाने का घेराव

प्रेषित समय :13:54:35 PM / Fri, Jul 8th, 2022

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के नामली थाना इलाके के भदवासा गांव में एक युवक ने गूगल मैप पर छेड़छाड़ करते हुए गांव में स्थित मंदिर को मस्जिद दर्शा दिया. इसकी जानकारी जैसे ही गांववालों को लेकर हंगामा खड़ा हो गया और गांववाले शिकायत करने नामली थाने पहुंच गए और थाने का घेराव कर दिया. पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई के बाद गूगल मैप पर मंदिर का नाम फिर से ठीक कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि वह आगे की कार्रवाई कर रही है.

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ने गांव भदवासा के अंबे माता मंदिर को गूगल मैप पर कहकशां मस्जिद लिख दिया. थोड़ी देर बाद कोई इस हरकत के स्क्रीन शॉट शेयर करने लगा. गूगल मैप का ये बदलाव जैसे ही गांववालों ने देखा तो हंगाना खड़ा कर दिया. बड़ी संख्या में ग्रामीण नामली थाने पहुंच गए और पुलिस से शिकायत दर्ज करने की मांग करने लगे. 

गांववालों ने पुलिस से इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में लोगों से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि किसी ने गूगल मैप पर मस्जिद का नाम एडिट कर फिर मंदिर के नाम पर कर दिया है.

इस मामले को लेकर रतलाम एएसपी सुनील पाटीदार ने कहा कि हमें शिकायत मिली है कि किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति ने गूगल मैप पर मंदिर का नाम बदल दिया है. हमने इस मामले में सेक्शन 295-ए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. आरोपी को पकड़ा जा चुका है. आगे की कार्रवाई जारी है. गौरतलब है कि गूगल मैप पर किसी स्थान का नामकरण करने का विकल्प मौजूद होता है. उसका उपयोग कर लोग अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान, गांव का नाम और लोकेशन का नाम लिखते हैं. लेकिन, रतलाम में धार्मिक स्थान का ही नाम बदल दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी पंचायत चुनाव: आज अंतिम चरण में एक करोड़ से ज्यादा मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

एमपी के रतलाम की बेटी खुद के डिजाइन किए कपड़े पहनकर बनी मिसेज यूनिवर्स सेंट्रल एशिया

एमपी एमएलए कोर्ट ने राज बब्बर को सुनाई दो साल की सज़ा, 26 साल पुराना यह है मामला

एमपी हाईकोर्ट ने लगाई नगर निगम को फटकार, शहर में फैले अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर हुई सुनवाई

Leave a Reply