तिहाड़ जेल के 80 कर्मचारियों पर एफआईआर, ठग सुकेश चंद्रशेखर से वसूलते थे हर माह मोटी राशि

तिहाड़ जेल के 80 कर्मचारियों पर एफआईआर, ठग सुकेश चंद्रशेखर से वसूलते थे हर माह मोटी राशि

प्रेषित समय :16:33:15 PM / Sun, Jul 10th, 2022

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर का नया कारनामा पता चला है. बताया गया है कि जेल में बंद सुकेश अलग बैरक और मोबाइल इस्तेमाल करने के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों को हर महीने रिश्वत देता था. इनकी संख्या एक दो नहीं, 80 से ज्यादा है. ऐसे में सुकेश चंद्रशेखर से घूस लेने के आरोप में रोहिणी जेल के 80 से ज्यादा कर्मचारियों पर केस दर्ज किया गया है. जांच में पता चला कि जैसे कोई कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी देती है उसी तरह से सुकेश हर महीने जेलकर्मियों को पूरे डेढ़ करोड़ रुपये बांटता था. दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने कुल 81 कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. यह कांड उस समय का है जब सुकेश रोहिणी जेल में बंद था.

पुलिस को एक नोट भी मिला है, जिसमें उन सभी जेलकर्मियों के नाम है जिन्हें हर महीने घूस पहुंचती थी. बताया जा रहा है कि इसमें सफाई कर्मियों को 5-10 हजार और अधिकारियों को लाखों रुपये मिलते थे. रिपोर्ट में बताया गया है कि आर्थिक अपराध शाखा ने जेल अधिकारियों के खिलाफ जांच के लिए दिल्ली जेल प्रशासन से मंजूरी मिलने के बाद कार्रवाई की. पुलिस ने रोहिणी जेल स्टाफ पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने पहले ही दावा किया था कि सुकेश को अलग से एक बैरक दिया गया था. फोन समेत ऐशो-आराम की सभी चीजें मुहैया कराई गईं.

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग और कई लोगों को ठगने के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है. कई करोड़ के फ्रॉड केस में वह आरोपी है. वह कितना बड़ा शातिर है यह इस बात से समझा जा सकता है कि उसने जेल में बैठे-बैठे कई लोगों को ठगने की कोशिश की. इससे पहले 200 करोड़ की ठगी के मामले सुकेश काफी समय से चर्चा में है. उसके बारे में कहा जाता है कि 17 साल की उम्र से उसने लोगों को चूना लगाना शुरू कर दिया था. अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ उसकी तस्वीरें काफी सुर्खियां बटोर चुकी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों में गैंगवार, 15 कैदी हुए घायल

तिहाड़ जेल में फर्जी भर्ती घोटाले का शक, 47 अधिकारियों का नहीं हो रहा बायोमेट्रिक से मिलान, वेतन रोका, शोकॉज नोटिस

दिल्ली: तिहाड़ जेल में मर्डर, बैरक नंबर तीन में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की हत्या

ओम प्रकाश चौटाला की तिहाड़ जेल से निकले, सजा पूरी होने के बाद हुई है रिहाई

तिहाड़ जेल में सुशील पहलवान को 5 रोटी के साथ और क्या खाने को मिलेगा जानिए?

Leave a Reply