काम नहीं आयी सूर्यकुमार की शतकीय पारी, अंतिम टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दी मात

काम नहीं आयी सूर्यकुमार की शतकीय पारी, अंतिम टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दी मात

प्रेषित समय :08:32:54 AM / Mon, Jul 11th, 2022

नॉटिंघम. इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में भारत को 17 रन से हरा दिया. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 215 रनों का स्कोर करने में सफल हुई है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली. 

टीम इंडिया से कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन वापस चलते बने. रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली फिर फ्लॉप रहे और 11 रन बनाकर आउट हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए. 

टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों का सामना कर 117 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 6 छक्के निकले. सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया 198 रनों की स्कोर करने में सफल हुई. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज सूयऱ्कुमार यादव का साथ नहीं दे पाया. अगर कोई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का साथ दे दिया होता तो परिणाम टीम इंडिया के पक्ष में होता. 

इंग्लैंड की टीम से कप्तान जोस बटलर और जेसन रॉय सलामी बल्लेबाजी करने आए. जोस बटलर 18 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 27 रनों की पारी खेली. वहीं डेविड मलान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. मलान ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की पारी खेली. इस दौरान डेविड मलान के बल्ले से 5 छक्के और 6 चौके देखने को मिले. फिल सॉल्ट ने 8 रनों की पारी खेली. 

वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी पारी खेलते हुए 42 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा हैरी ब्रूक ने 19 रनों की पारी खेली. डेविड और लियाम लिविंगस्टोन की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 215 रनों का स्कोर करने में सफल हुई है. टीम इंडिया की ओर से रवि बिश्नोई ने 2 विकेट और हर्षल पटेल ने 2 विकेट अपने नाम किया. आवेश खान तथा उमरान मलिक को एक-एक विकेट मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती लगातार चौथी टी20 सीरीज, दूसरे मैच में 49 रनों से दी मात

हार्दिक पंड्या का ऑलराउंडर प्रदर्शन, भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 में दी मात

पांचवें टेस्ट में 7 विकेट से इंग्लैंड ने दी मात, 350+ का टारगेट देकर पहली बार हारी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड: महिला खिलाड़ियों और पुरुष क्रिकेटरों को मिलेगा एक जैसा पैसा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिथू का ट्रेलर रिलीज

Leave a Reply