वाराणसी: कोर्ट में ज्ञानवापी केस पर सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष ने किया ट्रस्ट बनाने का ऐलान

वाराणसी: कोर्ट में ज्ञानवापी केस पर सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष ने किया ट्रस्ट बनाने का ऐलान

प्रेषित समय :13:45:33 PM / Mon, Jul 11th, 2022

वाराणसी. ज्ञानवापी मस्जिद केस में मंगलवार को कोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष ने ट्रस्ट बनाने का ऐलान किया है. ट्रस्ट का नाम श्री आदि महादेव काशी धर्मालय मुक्ति न्यास रखा गया है, जिसका आज उद्घाटन किया जाएगा. इस ट्रस्ट पर कोर्ट में जारी मामले को देखने की जिम्मेदारी होगी.

जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे मलदहिया स्थित एक निजी रेस्टोरेंट में चारों वादी महिलाओं समेत हिंदू पक्ष के सभी वकीलों की मौजूदगी में इस ट्रस्ट का उद्घाटन किया जाएगा.  इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरिशंकर जैन व उनके बेटे विष्णु शंकर जैन एवं हाईकोर्ट की वकील रंजना अग्निहोत्री समेत कई अन्य लोग मौजूद रहेंगे.

बताया जा रहा है कि यह एक छोटा सा उद्घाटन समारोह है, जिसमें 5 अतिथि, 11 ट्रस्टी, 21 सम्मानित ट्रस्टी और 4 वादी महिलायें शामिल होंगी. ट्रस्ट में इतने ही लोग रहेंगे. इस ट्रस्ट का काम अदालत में चल रहे केस को देखना होगा. इतना ही नहीं, यह ट्रस्ट खर्च से लेकर अन्य सभी जिम्मेदारियों को भी निभाएगा.

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में स्थित ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में मंगलवार को कोर्ट में फिर सुनवाई होगी. अभी केस की मेरिट पर चल सुनवाई चल रही है. मुस्लिम पक्ष अपनी दलीलें पेश कर रहा है. इसके बाद हिंदू पक्ष कोर्ट के सामने अपना दावा पेश करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का निधन

135 साल के इतिहास में पहली बार आज कांग्रेस विहीन हो जाएगी यूपी विधानपरिषद

यूपी वासियों के लिए योगी सरकार ला रही है फैमिली कार्ड, सरकारी नौकरी सहित मिलेंगे कई फायदे

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई एक और याचिका, याचिकाकर्ता ने की ये मांग

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आया नया मोड़, तहखाने पर व्यास परिवार के वंशजों ने ठोंका दावा

Leave a Reply