रेलवे कॉलोनी कैयर ग्रुप ने किया रेलवे स्टेशन एवं रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण, रेलवे स्टेशन जाने-आने के लिए अलग रोड का प्रस्ताव

रेलवे कॉलोनी कैयर ग्रुप ने किया रेलवे स्टेशन एवं रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण, रेलवे स्टेशन जाने-आने के लिए अलग रोड का प्रस्ताव

प्रेषित समय :15:54:11 PM / Mon, Jul 11th, 2022

गंगापुर सिटी. कॉलोनी केयर कमेटी की मीटिंग के तहत अधिकारियों के समूह ने आज सोमवार 11 जुलाई को यूनियन प्रतिनिधियों के साथ में रेलवे स्टेशन एवं रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया एवं रेलवे कॉलोनी की समस्याओं के बारे में जानकारी ली.

इस अवसर पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने कॉलोनी केयर कमेटी के कन्वीनर सहायक कार्मिक अधिकारी विद्या भूषण भारती, सहायक मंडल इंजीनियर मलखान सिंह मीणा, सहायक मंडल इंजीनियर राहुल चौदहा, सहायक मंडल वित्त प्रबंधक एचपी मीणा के समक्ष कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन प्रस्तुत किया एवं मीटिंग के दौरान समस्याओं को ऑन द स्पॉट देखने की मांग की.

जैन ने मीटिंग के दौरान बताया कि रेलवे स्टेशन प्रांगण में गाडिय़ों के आवागमन के समय टेंपो, ऑटो, दोपहिया वाहनों की भीड़ जमा हो जाती है. यात्रियों को आने-जाने में बड़ी भारी प्रॉब्लम होती है. स्टेशन आने-जाने के लिए पिक एंड ड्रॉप सिस्टम से यातायात व्यवस्था बनाई जाए एवं सोनी बाबा चौराहे से जीआरपी थाना होते हुए दूसरा रास्ता बनाया जाए. कैरिज कॉलोनी, लोको कॉलोनी, टीआरडी कॉलोनी की सड़कें पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी हैं. मयूर विहार कॉलोनी एवं जूनियर रेलवे संस्थान के पास के रेल आवासों में बाउंड्री वॉल एवं फेंसिंग की आवश्यकता है. सामुदायिक भवन उत्सव में पानी की समस्या रहती है. इसके लिए अलग से बोरिंग कराई जाए. रेलवे आवासों में मरम्मत के अभाव में छतों से बारिश का पानी लीकेज की बड़ी समस्या है, इसके लिए मरम्मत अभियान चलाया जाए और सहित कई समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई.

इस अवसर पर कॉलोनी केयर कमेटी के सदस्यों विद्याभूषण भारती सहायक मंडल कार्मिक अधिकारी, सहायक मंडल इंजीनियर मलखान सिंह, सहायक मंडल विद्युत इंजीनियर राहुल चौदहा, वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन, मुख्य कल्याण निरीक्षक मुकुट शर्मा, सीनियर सेक्शन इंजीनियर कृपाल सिंह मीणा, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक सुरेंद्र सिंह, वरिष्ठ खंड इंजीनियर विद्युत घनश्याम मीणा, राजवीर सिंह, मनोज वर्मा, पीसी मीणा, आदि ने यूनियन द्वारा उठाई गई समस्याओं के बारे में ऑन द स्पॉट जाकर जानकारी ली. कमेटी के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन आने-जाने के लिए दूसरे प्रस्तावित रास्ते का मुआयना किया. कॉलोनियों में जाकर सड़कों रेल आवासों की स्थिति का जायजा लिया. लोको कॉलोनी में खंडहर पड़े रेल आवासों का निरीक्षण किया. मीटिंग के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सभी समस्याओं के शीघ्र एवं उचित निराकरण के लिए प्रस्ताव बनाकर जल्दी ही मंडल कार्यालय भिजवा दिया जाएगा. स्थानीय स्तर की समस्याओं के निराकरण के लिए भी जल्दी ही कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा रेलवे चिकित्सालय में वेलफेयर हेल्प-डेस्क खोलने की मांग, WCREU की यूथ विंग ने की अस्पताल में विजिट

रेलवे ने चार जोड़ी रेलगाडिय़ों की सेवाएँ की बहाल, जबलपुर-अम्बिकापुर इंटरसिटी भी हुई प्रारंभ

50 रुपये सर्विस चार्ज वसूलने से रेलवे की हुई किरकिरी, अब टैक्स घटाने की तैयारी में रेलवे

रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, 1600 से अधिक वैकेंसी

न्यू, पुरानी, लोको रेलवे कॉलोनी के आवासों की मरम्मत हेतु 85 लाख रुपए मंजूर

Leave a Reply